Move to Jagran APP

Ghaziabad Crime: पति पर अप्राकृतिक संबंध बनाने का दोष, पत्नी ने लगाया शराब के नशे में उत्पीड़न का आरोप

गाजियाबाद में अपराध और धोखाधड़ी की घटनाओं ने सुर्खियां बटोरी हैं। एक विवाहिता ने अपने पति पर दहेज के लिए उत्पीड़न और अप्राकृतिक संबंध बनाने का आरोप लगाया है। वहीं एक अन्य महिला ने अपने पति और ससुराल वालों पर दहेज के लिए प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। इसके अलावा पुलिस ने एक कंपनी के नकली पाइप बरामद किए हैं और दुकान मालिक को गिरफ्तार किया है।

By vinit Edited By: Sonu Suman Updated: Thu, 17 Oct 2024 07:37 PM (IST)
Hero Image
गाजियाबाद में अपराध और धोखाधड़ी की घटनाओं ने हिलाया।

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। मसूरी थानाक्षेत्र निवासी विवाहिता ने पति पर दहेज के लिए नशे में मारपीट करने और अप्राकृतिक संबंध बनाने का आरोप लगाते हुए केस दर्ज कराया है। पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

पीड़िता ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि बीते वर्ष उनकी शादी फतेहगढ़ निवासी युवक से हुई थी। विवाहिता का आरोप है कि ससुराल पक्ष के लोग शादी के बाद से दहेज के लिए परेशान करने लगे। पति नशे में उनके साथ मारपीट करता और अप्राकृतिक संबंध बनाता। मना करने पर ज्यादा मारपीट की जाती। नौ अक्टूबर को भी विवाहिता के साथ मारपीट की गई। पीड़िता ने पुलिस को सूचना देकर किसी तरह जान बचाई। पीड़िता की शिकायत पर पति समेत ससुराल पक्ष के छह लोगों पर केस दर्ज किया गया है।

दहेज में 50 लाख रुपये मांगे

गोविंदपुरम निवासी छवि राठी की शादी फरवरी में मेरठ निवासी मोहित मलिक के साथ हुई थी। पुलिस को दी शिकायत में विवाहिता ने आरोप लगाया है कि शादी के बाद से ही मोहित उन पर दहेज में 50 लाख रुपए लाने का दबाव बनाने लगा था। मोहित के माता-पिता गुरुग्राम में रहते हैं और वह भी मेरठ आकर उसके साथ दहेज के लिए मारपीट करते थे। सभी ने मिलकर मारपीट करके 31 अगस्त को घर से निकाल दिया। इसके बाद भी मोहित उनके गाजियाबाद स्थित घर आता रहा और धमकी देता रहा। इसके अलावा बैंक पहुंचकर भी उनके साथ मारपीट की और पिस्टल दिखाकर गोली मारने की धमकी दी। पीड़िता की शिकायत पर कविनगर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

नामी कंपनी के नकली पाइप बरामद

मसूरी पुलिस ने एक कंपनी प्रतिनिधियों के साथ क्षेत्र के सेनेट्री स्टोर पर छापा मारकर कंपनी के नकली पाइप बरामद किए हैं। मामले मे कंपनी के पदाधिकारी की ओर से दुकान मालिक सलमान के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवाई गई है। दुकान से कंपनी मार्का नकली पाइप के 14 बंडल बरामद हुए हैं। मामले में दिवान सिंह की ओर से सलमान के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवाई गई है। पुलिस ने सलमान को गिरफ्तार कर लिया है।

गंग नहर में शव मिला

मसूरी थाना क्षेत्र में गंग नहर से बृहस्पतिवार को एक व्यक्ति का शव मिला है। गंग नहर में पानी कम होने के कारण शव उपर आ गया। स्थानीय लोगों ने शव देखकर पुलिस को मामले की सूचना दी। पुलिस का कहना है कि शव कई दिन पुराना लग रहा है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मृतक की पहचान का प्रयास किया जा रहा है।

टेंडर दिलाने के नाम पर बिल्डर से ठगी

उत्तराखंड में 52 करोड़ रुपये का टेंडर दिलाने के नाम पर बिल्डर से करीब 60 लाख रुपये की ठगी का मामला कविनगर थाने में दर्ज किया गया है। पीड़ित को आरोपितों ने फर्जी वर्क आर्डर भी दे दिया।

हापुड़ निवासी अक्षत त्यागी का एनएच-नौ पर प्रनाली इंफोटेक प्राइवेट लिमिटेड फर्म संचालित करते हैँ। पीड़ित ने बताया कि हरिद्वार में उनकी मुलाकात महेश माहरिया से हुई थी। महेश माहरिया ने खुद को उत्तराखंड सरकार से जुड़ा हुआ बताते हुए दो टेंडर दिलाने का झांसा दिया। उनकी मुलाकात पीसी उपाध्याय व सौरभ वत्स से कराई गई। बताया गया कि दोनों मुख्यमंत्री कार्यालय में कार्यरत हैं और सरकारी टेंडर दिलवाते हैं।

दो टेंडर दिलवाने के एवज में 60 लाख रुपये की मांग

तीनों ने मिलकर उन्हें 26-26 करोड़ के दो टेंडर दिलवाने का वादा किया और उसके एवज में 60 लाख रुपए की मांग की। तीनों ने उनसे टेंडर फार्म भी भरवाए। उनसे चार बार में 60 लाख रुपये भी ले लिए। उन्हें जो वर्क आर्डर दिया गया वह जांच कराने पर फर्जी निकला। जानकारी करने पर उन्हें पता चला कि आरोपितों ने कई राज्यों में इस तरह टेंडर का झांसा देकर कई लोगों से ठगी की है।

यह भी पढ़ें- सौतेला पिता नाबालिग बेटियों से कर रहा था घिनौनी हरकत, पत्नी ने रंगे हाथ पकड़ा

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।