Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

CCTV में दिखा भीषण हादसा: गाजियाबाद में DME पर 8 KM गलत दिशा में मौत बनकर दौड़ती रही बस, उजड़ा परिवार

Delhi Meerut Expressway Accident गाजियाबाद में दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे (डीएमई) पर गलत दिशा में चलने वालों और प्रतिबंधित वाहन के खिलाफ कार्रवाई के तमाम दावे किए जाते हैं लेकिन यहां बस के चालक ने दिल्ली से डीएमई पर प्रवेश किया और करीब आठ किलोमीटर तक गलत‌ दिशा में मौत बनकर दौड़ती रही और पुलिस ने इस पर कार्रवाई नहीं की।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek TiwariUpdated: Tue, 11 Jul 2023 03:19 PM (IST)
Hero Image
VIDEO: गाजियाबाद में डीएमई पर 8 KM गलत दिशा में मौत बनकर दौड़ती रही बस

गाजियाबाद, जागरण संवाददाता। Delhi Meerut Expressway Accident : दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे पर गलत दिशा में चल रही बस की टक्कर से टीयूवी कार सवार छह लोगों की मौत हो गई। गंभीर रूप से घायल दो लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसा अकबरपुर बहरामपुर के पास थाना क्रासिंग रिपब्लिक क्षेत्र में मंगलवार सुबह छह बजे हुआ।

कार मेरठ से दिल्ली की तरफ जा रही थी और आरोपित बस चालक गाजीपुर में सीएनजी भरवाने के बाद गलत दिशा से क्रासिंग रिपब्लिक की ओर लौट रहा था।‌

>

बस खाली थी और चालक धर्मेंद्र के नशे में होने की भी बात सामने आई है। पुलिस ने आरोपित चालक को हिरासत में ले लिया है। मृतकों में इंचौली (मेरठ) के नरेंद्र, अबिता, हिमांशु, दीपांशु, वंशिका व एक अन्य शामिल हैं। सभी खाटूश्याम दर्शन के लिए जा रहे थे।

Also Read- 

गाजियाबाद में दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर भीषण हादसा, बस की टक्कर से कार सवार 2 बच्चे सहित 6 लोगों की मौत

आठ किलोमीटर गलत दिशा में मौत बनकर दौड़ती रही बस

डीएमई पर गलत दिशा में चलने वालों और प्रतिबंधित वाहन के खिलाफ कार्रवाई के तमाम दावे किए जाते हैं, लेकिन बस के चालक ने दिल्ली से डीएमई पर प्रवेश किया और आठ किलोमीटर तक गलत‌ दिशा में मौत बनकर दौड़ती रही। सुबह के समय पुलिस की सक्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि आठ किलोमीटर के दायरे में कहीं भी बस को नहीं रोका गया।

एडीसीपी यातायात रामानंद कुशवाहा का कहना है कि शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए हैं। बस चालक की गलती से हादसा हुआ है।

सुबह करीब छह बजे दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे पर एक बस और एक कार के बीच एक्सीडेंट हुआ है। हादसे में 6 लोगों की मौके पर मृत्यु हो गई है, दो लोग गंभीर रूप से घायल हैं। बस गलत लेन में आ रही थी। गलती बस चालक की है। बस ड्राइवर को पकड़ लिया गया है।

- गाजियाबाद के एडीसीपी ट्रैफिक 

एलिवेटेड रोड के पास से डीएमई पर प्रवेश‌‌ करते समय पुलिसकर्मी तैनात रहते हैं। हालांकि यातायात पुलिस कर्मियों की ड्यूटी सुबह आठ बजे से शुरू होती है।

हालांकि अलग-अलग थानों की पीसीआर व लैपर्ड के गश्त के दावे किए जाते हैं, लेकिन कौशांबी, इंदिरापुरम, क्रासिंग रिपब्लिक व विजयनगर थाने के भी किसी पुलिसकर्मी ने इसके बारे में सूचना नहीं दी। हादसा इतना भीषण हुआ कि कार का काट-काटकर शव निकालने पड़े।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर

अक्सर पूछे जाने वाले सवाल

कार मेरठ से दिल्ली की तरफ जा रही थी और आरोपित बस चालक गाजीपुर में सीएनजी भरवाने के बाद गलत दिशा से क्रासिंग रिपब्लिक की ओर लौट रहा था।‌ बस खाली थी और चालक धर्मेंद्र के नशे में होने की भी बात सामने आई है। पुलिस ने आरोपित चालक को हिरासत में ले लिया है।