Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

फ्लैट से आ रही थी बदबू... दरवाजा खोला तो पुलिस के उड़ गए होश; पड़ोसियों ने खोला एक बड़ा राज

Ghaziabad Crime यूपी के गाजियाबाद में एक हैरान करने वाला मामला प्रकाश में आया है। क्रासिंग रिपब्लिक की जीएच-7 सोसायटी स्थित एक फ्लैट से बदबू आनी शुरू हुई तो पड़ोसियों को अनहोनी की आशंका हुई। इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और कमरे का दरवाजा तोड़ा। दरवाजा खुलते ही पुलिस अधिकारियों के होश उड़ गए। जानिए आखिर पूरा मामला क्या है?

By Abhishek Singh Edited By: Kapil Kumar Updated: Tue, 01 Oct 2024 10:45 PM (IST)
Hero Image
गाजियाबाद में बंद फ्लैट में युवक की लाश मिलने से सनसनी फैल गई। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। यूपी के गाजियाबाद में क्रासिंग रिपब्लिक की जीएच-7 सोसायटी परिसर के टावर नंबर-10 एरोकोन के 14वें फ्लोर पर बंद फ्लैट में मंगलवार दोपहर को लगभग 40 वर्षीय युवक का लहूलुहान शव लॉबी में बाथरूम के पास फर्श पर पड़ा मिला।

वहीं, दूसरे कमरे में युवक के लगभग 80 वर्षीय बीमार पिता बेसुध हालत में मिले, उनकाे पुलिस ने उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है। इस मामले में युवक की मौत की वजह का पता लगाने के लिए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

एरोकोन टावर में सात साल पहले हरीश सहगल अपने बेटे तनुज सहगल के साथ रहने आए थे। हरीश सरकारी सेवा में थे, इन दिनों बीमार रहते हैं। हरीश की दो बेटियां हैं, दोनों की शादी हो चुकी है। एक बेटी अमेरिका में तो दूसरी चंडीगढ़ में रहती है। पिता-पुत्र बाहर से ही खाना मंगाते थे।

बताया गया कि 29 सितंबर को दोपहर के वक्त उनका खाना लेकर जब डिलीवरी ब्वाय आया तो दो दिन पहले का खाने का टिफिन भी फ्लैट के बाहर देखा। उसने डोरबेल बजाई और दरवाजा खटखटाया, लेकिन फ्लैट का दरवाजा नहीं खुला।

बहन की आखिरी बार 20 सितंबर को हुई थी बात

इसकी सूचना उसने एरोकेन वेलफेयर कमेटी के अध्यक्ष सुदेश शर्मा और सोसायटी को दी। उन्होंने दोनों के मोबाइल नंबर पर फोन किया, लेकिन कॉल रिसीव नहीं की गई। इसके बाद हरीश की चंडीगढ़ में रहने वाली बेटी के पास फोन किया तो उन्होंने बताया कि आखिरी बार 20 सितंबर को फोन पर उनकी वार्ता हुई थी, जिसमें तनुज ने पिता हरीश की तबीयत खराब होने की बात बताई थी।

उसने बताया था कि पिता को लेकर वह अस्पताल गया था, लेकिन वहां पर बेड नहीं मिला, इस वजह से उनको लेकर वापस आ गया। इसके बाद संपर्क नहीं हो सका है। उन्होंने कहा कि अपने अन्य जानकारों से वह पता करती है कि दोनों कहां पर हैं, इसके लिए एक दिन का समय मांगा।

इस वजह से उस दिन पुलिस काे सूचना नहीं दी गई, लेकिन मंगलवार को दोपहर के वक्त जब फ्लैट के अंदर से दुर्गंध आनी शुरू हुई तो अनहोनी की आशंका पर मामले की सूचना 112 नंबर पर फोन कर पुलिस को दी गई। पुलिस जब वहां पर पहुंची तो आसपास के लोगों की उपस्थिति में फ्लैट के बंद दरवाजे को तोड़ा गया।

फर्श पर पड़ा था तनुज का शव

पुलिस ने देखा कि अंदर फर्श पर तनुज का शव पड़ा था, शव के पास खून पड़ा था। जो सूख चुका था। पुलिस ने दूसरे कमरे में जाकर देखा तो हरीश सहगल बेसुध हालत में बेड पर लेटे थे, वह इस कदर बीमार थे कि बेड से उठ भी नहीं सकते थे। पुलिस ने उनको उठाया तो उन्होंने पीने के लिए पानी मांगा, वे कुछ नहीं बोल सके। पुलिस ने एंबुलेंस मंगाकर हरीश सहगल को उपचार के लिए अस्पताल भेजा है। तनुज के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

पड़ोसियों ने खोला ये राज

आसपास के लोगों ने बताया कि पिता-पुत्र शराब पीने के आदी थे। सोसायटी के लोगों को आशंका है कि शराब के नशे में ही फिसलने के कारण फर्श पर गिरने से तनुज की मृत्यु हो गई, बीमार पिता को इसका पता भी नहीं चल सका। वह बीमार होने के कारण कमरे से बाहर नहीं आ सके।

यह भी पढ़ें- Odisha Crime: नाबालिग से दुष्कर्म के बाद सिर काटकर पूरे गांव में घूमा था शख्स, कोर्ट ने अब सुनाई फांसी की सजा

एसीपी वेव सिटी लिपि नगायच ने बताया कि इस मामले में जांच की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से युवक की मौत की सही वजह का पता चलेगा।

यह भी पढ़ें- बाबा अनूप सिंह के घर पर पुलिस ने चस्पा किया कुर्की का नोटिस, हत्या के मामले में है फरार

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें