Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

TV सीरियल देख सौतेली मां ने बेटे को उतारा मौत के घाट, साथी के साथ मिलकर शव को सेप्टिक टैंक में छिपाया

सौतेली मां ने टीवी पर क्राइम पर आधारित सीरियल देखा कि उसमें युवक की हत्या करने के बाद पत्थर से बांधकर नहर में फेंका गया। वहीं से उसने अपनी एक महिला साथी के साथ मिलकर पटकथा लिख दी। उसे रास्ते से हटाने और पुलिस से बचने की योजना तैयार की। सौतली मां ने 11 वर्षीय बेटे की चुन्नी से गला दबाकर हत्या करके शव को टैंक में छिपा दिया।

By Vikas VermaEdited By: Shyamji TiwariUpdated: Mon, 16 Oct 2023 10:00 PM (IST)
Hero Image
TV सीरियल देख सौतेली मां ने बेटे को उतारा मौत के घाट

जागरण संवाददाता, मोदीनगर। असुरक्षित भविष्य की भावना में सौतली मां ने 11 वर्षीय बेटे की चुन्नी से गला दबाकर हत्या कर दी। इसके बाद शव सेप्टिंक टैंक में छिपा दिया। शव पानी में ऊपर ना आए इसलिए उसने टैंक के स्लाप के पत्थर का टुकड़ा शव के पैर में बांध दिया।

पुलिस ने दो महिला को दबोचा 

पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज खंगाली तो वारदात से पर्दा हटा। महिला ने अपनी साथी के साथ मिलकर वारदात को अंजाम दिया था। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित महिला ने पुलिस को बताया कि सौतेले बेटे का बर्ताव उसके प्रति सही नहीं था।

उसकी बेटी को भी अपनी बहन नहीं मानता था। यदि वह उसकी हत्या नहीं करती तो भविष्य में वह उसकी हत्या कर देता। बेटी का भविष्य अंधेरे में रहता। गाेविंदपुरी स्थित डबल स्टोरी कालोनी में महिपाल सैन किराये के मकान पर रहते हैं। उनके दो बेटे राहुल, रोहित व एक बेटी रचना हैं।

उनका गोविंदपुरी में ही हेयर सैलून हैं। जहां राहुल व महिपाल काम करते हैं। बेटे राहुल का तीन साल पहले बुलंदशहर की राजकुमारी से तलाक हुआ था। जिसके बाद बेटा शब्द उर्फ सद्दी (11) राहुल के पास आया और बेटी तपस्या को राजकुमारी अपने साथ ले गई। कुछ ही महीने बाद राहुल की बागपत की रेखा से शादी हुई।

दोनों की यह दूसरी शादी थी। रेखा काे पहले पति से एक बेटी डेढ वर्षीय परी थी। कुछ दिन राहुल नोएड़ा रहे, लेकिन शादी के बाद यहीं रहने लगे। रविवार दोपहर को करीब तीन बजे शब्द लापता हो गया। शाम तक भी वह घर नहीं पहुंचा तो राहुल ने थाने में शिकायत की। पुलिस ने छानबीन की।

शक पर पुलिस ने ली घर की तलाशी

मकान के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाले, लेकिन पता नहीं चला। सोमवार दोपहर पुलिस ने केस भी दर्ज कर लिया। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज खंगाले तो सभी में शब्द मकान के अंदर जाता दिखा। किसी में भी वह बाहर आता नहीं दिखा। इसलिए पुलिस को शक हुआ तो घर में तलाश शुरू की।

देखा तो सेप्टिक टैंक का स्लाप टूटा था। उसपर लकड़ी का फट्टा रखा था। शक के आधार पर पुलिस ने लाठी से टैंक को खंगाला तो अंदर शव का पता चला। पुलिस ने शव बाहर निकाला तो वह शब्द का ही था। उनके दाहिने पैर में चुन्नी से पत्थर बंधा था। गले पर चोट के निशान थे। सूचना पर एसएचओ मोदीनगर पुष्पराज सिंह टीम के साथ पहुंचे और छानबीन की।

रेखा से पूछताछ की तो वह बार-बार अपने बयान बदलने लगी। पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने अपना जुर्म कबूल लिया। पुलिस के मुताबिक, रेखा को अपनी भविष्य की चिंता थी। शब्द के बर्ताव से उसे लगता था कि वह भविष्य में उन्हें अपने पास नहीं रखेगा। उसकी बेटी को भी भाई जैसा प्रेम नहीं मिलेगा। ऐसे में यदि अभी शब्द को रास्ते से नहीं हटाया तो भविष्य अच्छा नहीं होगा।

टीवी सीरियल देख पूनम के साथ बनाई योजना

रेखा का कालोनी में ज्यादा महिलाओं के साथ मिलना जुलना नहीं था। पड़ोसी पूनम से ही उसकी दोस्ती थी। दोनों का एक-दूसरे के घर आना-जाना था। कुछ दिन पहले रेखा ने उसे शब्द के बर्ताव के बारे में बताया। उसी समय टीवी पर क्राइम पर आधारित सीरियल आ रहा था। उसमें युवक की हत्या करने के बाद पत्थर से बांधकर नहर में फेंका गया। वहीं दोनों ने शब्द की हत्या की पटकथा लिख दी। उसे रास्ते से हटाने और पुलिस से बचने की योजना तैयार की।

यह भी पढ़ें- Ghaziabad गाजियाबाद में एक शख्स का खौफनाक कदम, पत्नी से झगड़ा होने के बाद किया ये काम

टॉफी देने के बहाने कमरे में बुलाया

रविवार को सैलून पर भीड़ रहती है। ऐसे में पति व ससुर दुकान पर रहेंगे। इसलिए रविवार का दिन ही हत्या के लिए चुना। सुबह पूनम रेखा के घर पहुंची। यहां पूनम ने टाफी देने के बहाने से शब्द को कमरे में बुलाया और उसके हाथ पकड़ लिए। पीछे से रेखा ने चुन्नी से उसका गला दबा दिया। मौत होने पर पूनम और रेखा ने सेफ्टी टैंक का स्लाप तोड़ा और स्लाप के पत्थर का टुकड़ा बांधकर उसे फेंक दिया।

रेखा व पूनम को गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ में रेखा ने बताया कि उसे शब्द से असुरक्षित भविष्य का खतरा था। इसलिए उसने हत्या की। उसकी निशानदेही पर आलाकत्ल चुन्नी बरामद कर ली गई है। शब्द की पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है। शब्द के लापता होने के मुकदमे को ही हत्या में तरमीम किया जाएगा।- ज्ञान प्रकाश राय, एसीपी मोदीनगर।

यह भी पढ़ें- नोएडा से लापता हुआ ITI छात्र का गाजियाबाद में मिला शव, नहर में तैर रही थी डेड बॉडी; सिर पर मिले चोट के निशान

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर