Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गाजियाबाद में बंद घर में घुसे चोर, खाना बनाकर खाया; मजे किए और चुरा ले गए 40 लाख

गाजियाबाद के राजेंद्र नगर सेक्टर तीन में सेवानिवृत्त शिक्षिका के बंद घर से चोर लाखों रुपये के गहने और अन्य सामान चुरा ले गए। पीड़िता अपनी बेटी के पास आंख का ऑपरेशन कराने के लिए गुरुग्राम गई थीं। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली जा रही है।

By prabhat pandey Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Tue, 17 Sep 2024 08:52 AM (IST)
Hero Image
साहिबाबाद में रिटायर्ड शिक्षिका के बंद घर में 40 लाख की चोरी फोटो- जागरण

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद। कोतवाली क्षेत्र के राजेंद्र नगर सेक्टर तीन के अंगूरी पार्क में सेवानिवृत्त शिक्षिका के बंद घर से चोर करीब 40 लाख रुपये के सोने चांदी व हीरे के गहने, विदेशी मुद्रा समेत अन्य सामान चोरी कर ले गए। घटना के दौरान पीड़िता गुरुग्राम में रहने वाले बेटी के पास आंख का ऑपरेशन कराने के लिए गई थीं।

14 सितंबर को सुबह पहुंची तो चोरी का पता चला। पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। राजेंद्र नगर सेक्टर तीन की अंगूरी पार्क कॉलोनी की नीता पाल ने बताया कि वह यहां पर सहायिका के साथ रहती हैं। वह निजी स्कूल से सेवानिवृत्त हैं।

बड़ी बेटी के पास गई थीं गुरुग्राम

छह मई को गुरुग्राम में रहने वाली बड़ी बेटी के पास गई थीं। उन्हें अपनी आंखों का ऑपरेशन कराना था। इस दौरान घर पर ताला लगा हुआ था। 14 सितंबर को सुबह जब वह घर पहुंची तो दरवाजे खुले हुए थे। घर की लाइटें जली हुई थीं। अंदर सारा सामान बिखरा हुआ था। आलमारी के लाकर टूटे हुए थे।

उन्होंने बताया कि घर में उनकी शादी और छोटी बेटी की शादी के करीब 35 तोले सोने के गहने, पीतल का सामान, विदेशी मुद्रा जिनकी कीमत करीब पांच लाख रुपये, महंगे कपड़े, बर्तन और बाथरूम की टोटियां गायब थीं।

उन्होंने बेटी को सूचना दी और फिर पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दी। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। जांच पड़ताल की। घटना स्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगालनी शुरू की। पुलिस ने उनकी शिकायत पर रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

शौच भी गए थे बदमाश

पीड़िता ने बताया कि जाने से पहले उन्होंने घर में राशन का सामान रखा था। जिसमें आटा, दाल, चावल, तेल आदि था। पैकेट खोले भी नहीं थे। वह आई तो रसोई में सारा सामान खुला पड़ा था।

फ्रिज में रखे अंडे भी नहीं थे। उसके छिलके कूड़ेदान में मिले हैं। इससे साफ है कि बदमाशों ने घर में आराम से खाना बनाया खाया, इसके बाद गैस के बर्नर तक चोरी कर अपने साथ ले गए। घर से चोरों के जूते के निशान भी मिले हैं।

गेट बंद है कॉलोनी, तैनात है सुरक्षा गार्ड

पीड़िता ने बताया कि उनकी कॉलोनी में गेट लगे हैं। सुरक्षा गार्ड तैनात रहता है। इससे साफ है कि घटना में किसी जानकार का हाथ हो सकता है। जिसे उनके घर की पूरी जानकारी रही होगी।

पुलिस ने जांच कर उनसे कुछ लोगों के नाम, पता और मोबाइल नंबर लिए हैं। पुलिस आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाल रही है। हालांकि अभी पुलिस के हाथ कोई सुराग नहीं लगा है।

पीड़िता की शिकायत पर रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। घटना स्थल व उसके आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली जा रही है। जिससे चोरों का सुराग लगाया जा सके। सभी बिंदुओं पर जांच की जा रही है। - रजनीश कुमार उपाध्याय, सहायक पुलिस आयुक्त, साहिबाबाद।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर