Move to Jagran APP

Ghaziabad Traffic Diversion: दशहरा और मूर्ति विसर्जन को लेकर आज रहेगा डायवर्जन, घर से निकलने से पहले देखें रूट

Ghaziabad Traffic Advisory गाजियाबाद में दशहरा और मूर्ति विसर्जन को लेकर 11 से 13 अक्टूबर तक ट्रैफिक रूट में बदलाव किया गया है। इसके मद्देनजर गाजियाबाद ट्रैफिक पुलिस ने डायवर्जन प्लान तैयार किया है। जिस कारण से आज लोगों को खासकर दफ्तर जाने वालों को कठिनाई हो सकती है। इस खबर में पढ़ें आप किन रास्तों का उपयोग कर सकेंगे।

By vinit Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Sat, 12 Oct 2024 07:00 AM (IST)
Hero Image
Ghaziabad Traffic News: जीटी रोड पर मालवाहक वाहनों पर आज शाम चार बजे से प्रतिबंध। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। गाजियाबाद शहर के घंटाघर रामलीला मैदान में दशहरा मेले के कारण जीटी रोड पर आज शाम चार बजे से मालवाहक वाहनों का आवागमन देर रात तक प्रतिबंधित रहेगा। दुर्गा पूजा के चलते मूर्ति विसर्जन के कारण मेरठ रोड पर मुरादनगर गंगनहर के आसपास भी मालवाहक वाहनों के लिए शुक्रवार सुबह से डायवर्जन लागू कर दिया गया है।

घंटाघर रामलीला मैदान में दशहरा मेले के कारण शाम चार बजे से रात को कार्यक्रम की समाप्ति तक जीटी रोड पर डायवर्जन प्लान लागू रहेगा। घंटाघर रामलीला मैदान में आयोजित कार्यक्रम के मद्देनजर जीटी रोड पर सभी प्रकार के वाणिज्यिक वाहन एवं बसों का परिचालन हापुड़ तिराहा से चौधरी मोड़ तक प्रतिबंधित रहेगा।

ऑटो, ई- रिक्शा का परिचालन यहां होगा बैन

इन वाहनों को हापुड़ तिराहा से पुराना बस अड्डा होते हुए अंबेडकर रोड से चौधरी मोड़ होकर आवागमन करेंगे। गोशाला तिराहा से आने वाले वाहन जस्सीपुरा से घंटाघर की ओर नहीं जा सकेंगे। ऑटो, ई- रिक्शा का परिचालन शंभू दयाल डिग्री कॉलेज से रेलवे रोड कट के मध्यम प्रतिबंधित रहेगा।

एडीसीपी ट्रैफिक पीयूष सिंह । जागरण

दुर्गा पूजा कार्यक्रम में स्थापित मूर्तियों का विसर्जन मुरादनगर स्थित गंगनहर के किनारे बने कृत्रिम तालाबों में किया जाता है। इसके मद्देनजर शुक्रमवार सुबह आठ बजे से 13 अक्टूबर को मूर्ति विसर्जन के कार्यक्रम तक मेरठ रोड पर मालवाहक वाहनों और बसों का आवागमन प्रतिबंधित किया गया है।

मेरठ की ओर से गाजियाबाद आने वाले वाहन डीएमई व हापुड़ मार्ग होते हुए गंतव्य को भेजे जा रहे हैं। मोदीनगर से गाजियाबाद आने वाले वाहनों को राज चौपले के पास से हापुड़ मार्ग और डीएमई पर डायवर्ट किया गया है।

एएलटी की ओर से गंगनहर की ओर जाने वाले वाहन एनएच- नौ के रास्ते भेजे जा रहे हैं। पाइप लाइन मार्ग पर टीला मोड़ से सभी वाहनों को ईपीई पर डायवर्ट कर डासना की ओर भेजा जा रहा है।

इन स्थानों पर रहेगी पार्किंग

घंटाघर रामलीला मैदान में दशहरा मेले मे आने वाले लोगों के वाहनों के लिए नगर निगम कामर्शियल काम्पलेक्स, शंभू दयाल डिग्री कॉलेज, नेहरू युवा केंद्र में पार्किंग की व्यवस्था की गई है। वाहन चालक अपने वाहन इन स्थानों पर खड़ा कर रामलीला मैदान में जा सकेंगे।

घंटाघर रामलीला मैदान में दशहरा मेले के कारण जीटी रोड पर मालवाहक वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित किया गया है। डायवर्जन देर रात तक पुतला दहन तक लागू रहेगा।

पीयूष कुमार सिंह, एडीसीपी ट्रैफिक

यह भी पढ़ें: Navami 2024: गाजियाबाद और नोएडा में नवमी पर नहीं खुलेंगे स्कूल, सीएम योगी ने किया सार्वजनिक अवकाश का एलान

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें