Move to Jagran APP

डासना देवी मंदिर मामले में 3 और गिरफ्तार, पुलिस की ताबड़तोड़ दबिश जारी; अब तक हत्थे चढ़े 25 आरोपी

Ghaziabad News गाजियाबाद में डासना देवी मंदिर पर उग्र भीड़ में शामिल तीन और आरोपियों को पुलिस ने पकड़ लिया है। अभी अक इस मामले में 25 आरोपियों को अरेस्ट कर लिया है। उधर महंत नारायण गिरी ने कड़ी निंदा की है। उन्होंने कहा कि आरोपियों को बख्शा नहीं जाना चाहिए। महंत नारायण गिरी ने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की गई है।

By vinit Edited By: Kapil Kumar Updated: Thu, 17 Oct 2024 08:58 PM (IST)
Hero Image
डासना देवी मंदिर मामले में दो और आरोपी गिरफ्तार किए गए। जागरण फोटो

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। Ghaziabad News उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में वेव सिटी थाना पुलिस ने चार अक्टूबर की रात को डासना देवी मंदिर पर उग्र भीड़ में शामिल तीन और आरोपियों को पकड़ा है। पुलिस ने एक बाल अपचारी को भी अभिरक्षा में लिया है।

पुलिस अभी तक 25 लोगों को कर चुकी गिरफ्तार 

एसीपी वेव सिटी लिपि नगायच के मुताबिक, पकड़े गए आरोपी डासना निवासी तस्लीम और ताहिर हैं। ये आरोपी उस भीड़ में शामिल थे, जो देवी मंदिर तक पहुंची थी। पुलिस ने जब भीड़ को हटाने का प्रयास किया तो पुलिसबल पर पथराव किया गया था। इस मामले में पुलिस अभी तक 25 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है।

आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग

बता दें कि कल यानी बुधवार (16 अक्टूबर) को महामंडल के राष्ट्रीय अध्यक्ष महंत नारायण गिरी और महामंत्री नवल किशोर दास गाजियाबाद में डासना देवी मंदिर में पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने डासना देवी मंदिर पर चार अक्टूबर को हुए हमले की कड़ी निंदा की थी।

आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की

बताया गया कि इस दौरान उन्होंने मंदिर प्रबंधन से पूरे मामले पर जानकारी भी ली थी। महंत नारायण गिरी ने रविवार को मंदिर में महापंचायत के लिए जा रहे लोगों पर पुलिस द्वारा लाठीचार्ज पर आक्रोश जताया है। उन्होंने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई का मांग की है।

महंत नारायण गिरी ने कहा कि दिल्ली संत महामंडल पूरी तरह से शिवशक्ति धाम और यति नरसिंहानंद गिरी के साथ हैं। नरसिंहानंद गिरी के बयान पर उन्होंने शास्त्रार्थ का सुझाव दिया।

महंत नारायण गिरी ने क्या कहा...

वहीं, इस दौरान महंत नारायण गिरी ने कहा कि हम सनातन के मानने वाले अपने मतभेदों को शास्त्रार्थ के द्वारा हल करते हैं। यह शास्त्रार्थ दोनों समुदायों के बीच में आई गलतफहमी को दूर करेगा। नवलकिशोर दास ने कहा कि भारत भूमि पर सर तन से जुदा का आह्वान अस्वीकार्य है।

आरोपियों को बख्शा नहीं जाना चाहिए

महंत नारायण गिरी ने कहा कि किसी भी समस्या का समाधान भीड़ के उन्माद से नहीं बातचीत या कानून से होना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि जो लोग समाज में इस तरह का कार्य करते हैं, उन्हें बख्शा नहीं जाना चाहिए। महंत नारायण गिरी ने कहा कि ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त एक्शन होना चाहिए, ताकि आगे से कोई भी ऐसा न करें।

यह भी पढ़ें- मूलचंद शर्मा या हरविंद्र कल्याण? हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष-उपाध्यक्ष पद के लिए लॉबिंग शुरू, कौन हैं प्रबल दावेदार

बता दें कि पुलिस अभी अन्य आरोपियों की तलाश में दबिश दे रही है। अभी इस मामले में और आरोपियों को गिरफ्तार किया जाना है।

यह भी पढ़ें- Jharkhand Election 2024: झामुमो 43 और कांग्रेस 29 सीटों पर लड़ेगी विधानसभा चुनाव, RJD और माले को क्या मिला?

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।