Move to Jagran APP

गाजियाबाद में दशहरा और मूर्ति विसर्जन को लेकर रहेगा डायवर्जन, 11 से 13 अक्टूबर तक इन रास्तों पर नहीं चलेंगे वाहन

गाजियाबाद में दशहरा और मूर्ति विसर्जन को लेकर 11 से 13 अक्टूबर तक ट्रैफिक व्यवस्था बदली रहेगी। इसके मद्देनजर गाजियाबाद ट्रैफिक पुलिस ने डायवर्जन प्लान तैयार किया है। मेरठ रोड पर वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित रहेगा। साथ ही मेले में आने वालों के वाहनों की पार्किंग के लिए जगह भी तय की गई है। जानिए डायवर्जन और पार्किंग की पूरी व्यवस्था।

By Abhishek Singh Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Thu, 10 Oct 2024 09:05 AM (IST)
Hero Image
गाजियाबाद में दशहरा पर्व और दुर्गा पूजा को लेकर दो दिन ट्रैफिक व्यवस्था बदली रहेगी। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। Ghaziabad Traffic Diversion : दशहरा पर्व और दुर्गा पूजा के कार्यक्रम में स्थापित मूर्तियों के विसर्जन के लिए के मद्देनजर पुलिस ने डायवर्जन प्लान तैयार कर लिया है। मेले में आने वाले लोगों के वाहनों की पार्किंग के लिए पार्किंग स्थल भी तय कर लिए गए हैं।

एडीसीपी ट्रैफिक पीयूष सिंह ने दूर्गा पूजा कार्यक्रम में स्थापित मूर्तियों का विसर्जन मुरादनगर स्थित गंगनहर के किनारे बने कृत्रिम तालाबों में किया जाता है।

ऐसी रहेगी डायवर्जन व्यवस्था

  • डायवर्जन के मद्देनजर 11 अक्टूबर को सुबह आठ बजे से 13 अक्टूबर को मूर्ति विसर्जन के कार्यक्रम तक मेरठ रोड पर वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित रहेगा।
  • मेरठ की ओर से गाजियाबाद आने वाले वाहन डीएमई व हापुड़ मार्ग होते हुए गंतव्य को जाएंगे।
  • मोदीनगर से गाजियाबाद आने वाले वाहनों को राज चौपले के पास से हापुड़ मार्ग और डीएमई पर डायवर्ट किया जाएगा।
  • एएलटी की ओर से गंगनहर की ओर जाने वाले वाहन एनएच- नौ के रास्ते जाएंगे।
  • पाइपलाइन मार्ग पर टीला मोड़ से सभी वाहनों को ईपीई पर डायवर्ट कर डासना की ओर भेजा जाएगा।
  • 12 अक्टूबर को दशहरा पर्व है। ऐसे में शाम चार बजे रात को कार्यक्रम की समाप्ति तक जीटी रोड पर डायवर्जन प्लान लागू रहेगा।
  • घंटाघर रामलीला मैदान में आयोजित कार्यक्रम के मद्देनजर जीटी रोड पर सभी प्रकार के वाणिज्यिक वाहन एवं बसों का परिचालन हापुड़ तिराहा से चौधरी मोड़ तक प्रतिबंधित रहेगा।
  • इन वाहनों को हापुड़ तिराहा से पुराना बस अड्डा होते हुए अंबेडकर रोड से चौधरी मोड़ होकर आवागमन करेंगे।
  • गोशाला तिराहा से आने वाले वाहन जस्सीपुरा से घंटाघर की ओर नहीं जा सकेंगे।

क्या रहेगी पार्किंग की व्यवस्था?

ऑटो, ई- रिक्शा का परिचालन शंभू दयाल डिग्री कॉलेज से रेलवे रोड कट के मध्यम प्रतिबंधित रहेगा। मेले में आने वालों के वाहनों के लिए कामर्शियल कॉम्पलेक्स, शंभू दयाल डिग्री कॉलेज, नेहरू युवा केंद्र में पार्किंग की व्यवस्था की गई है।

इसके अलावा किसी भी तरह की परेशानी होने पर गाजियाबाद यातायात पुलिस के हेल्पलाइन नंबर 9643322904 या 0120-2986100 पर संपर्क कर सकते हैं।

यूटर्न के पास सड़क चौड़ी होने के बाद मिलेगी जाम से निजात

वसुंधरा सेक्टर 11 स्थित दैनिक जागरण कार्यालय में बुधवार को जाम की समस्या पर संवाद कार्यक्रम आयोजित किया गया। संवाद में लोगों ने जगह-जगह लगने वाले जाम को खत्म करने के लिए अपने-अपने विचार रखे। लोगों ने कहा कि सबसे ज्यादा जाम यूटर्न के पास लगता है।

यू-टर्न के पास सड़क को चौड़ा करने के बाद ही जाम खत्म होगी। लोक निर्माण विभाग ने यू-टर्न बनाने में लापरवाही बरती है। जितेंद्र सेन ने कहा कि दिल्ली वजीराबाद रोड के पास पीडब्ल्यूडी ने यूटर्न बना दिए हैं लेकिन वहां से सड़क को चौड़ा नहीं किया। यह यू-टर्न जाम को खत्म करने के लिए बनाए गए थे, लेकिन अब पहले से ज्यादा जाम लगने लगा है।

राज कुमार चंदेला ने कहा कि दिल्ली वजीराबाद रोड पर सड़क पर अवैध रूप से वाहन पार्क होते हैं। जिस वजह से दिन भर जाम लगा रहता है। अवैध पार्किंग करने वालों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। वसुंधरा के संतोष कुमार शर्मा ने कहा कि हाईवे पर अतिक्रमण लगातार बढ़ रहा है। नगर निगम द्वारा कार्रवाई के नाम पर खानापूरी की जाती है। सड़कों पर अतिक्रमण के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई होनी चाहिए।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें