Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ghaziabad में सोसायटी की लिफ्ट में फंसे दो मासूम, रो-रोकर लगाते रहे मदद की गुहार, देखें वीडियो

Ghaziabad News गाजियाबाद के भारत सिटी सोसायटी में लिफ्ट में दो मासूम बच्‍चों के देर तक फंसे रहने का मामला सामने आया है। ये बच्‍चे करीब 15 मिनट तक लिफ्ट में फंसे रहे। लिफ्ट के अंदर से जोर-जोर से इनके रोने और चिल्‍लाने की आवाजें आती रहीं। लोगों में इस घटना को लेकर आक्रोश है। ऐसा पहले भी हुआ है।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenUpdated: Wed, 13 Sep 2023 12:25 PM (IST)
Hero Image
लिफ्ट में फंसे बच्‍चों को निकालने की जुगत में एक मेंटेनेंस कर्मी।

गाजियाबाद, ऑनलाइन डेस्क। Ghaziabad News : गाजियाबाद के टीला मोड़ इलाके में स्थित भारत सिटी सोसायटी एक और ऐसा मामला सामने आया है, जिसका लोगों में आक्रोश है। दरअसल, यहां की लिफ्ट में बीते मंगलवार की शाम दो बच्‍चे करीब 15 मिनट तक फंसे रहे।   

लिफ्ट में देर तक फंसे रहे मासूम

मामला सोसायटी के फेज 2 के जी 2 टावर का है। ये बच्‍चे इमारत की आठवीं मंजिल के रहने वाले हैं। शाम के वक्‍त ये बच्‍चे खेलने के लिए बाहर गए थे, लौटते वक्‍त ऊपर अपने फ्लैट में जाने के लिए इन्‍होंने लिफ्ट का सहारा लिया।

तभी अचानक लिफ्ट पहली और दूसरी मंजिल के बीच अटक गई। इन बच्‍चों की उम्र करीब पांच से सात साल के बीच है। लिफ्ट के अचानक रूक जाने से बच्‍चे घबरा गए और जोर-जोर से रोने लगे। 

बिल्डिंग के गार्ड को इसकी जानकारी नहीं थी कि लिफ्ट को खोलकर बच्‍चों को कैसे रेस्‍क्‍यू किया जाए। इसके बाद मेंटेनेंस की टीम को इसकी जानकारी दी गई और फिर बच्‍चों को सुरक्षित बाहर निकाला गया। गनीमत यह रही कि बच्‍चों की हालत ठीक थी। हालांकि, दोनों काफी डरे-सहमे हुए थे।

Ghaziabad News: वसुंधरा में नहीं थम रहा अवैध निर्माण, महिला सहित दो पर केस

सोसायटी में आए दिन होते रहते हैं हादसे

यह कोई पहली बार नहीं है, बल्कि सोसायटी में ऐसे हादसे अक्‍सर होते रहते हैं। बीते एक माह में यह तीसरी बार है, जब लिफ्ट में कोई अचानक से फंस गया हो। सोसायटी के लोगों में लिफ्ट का इस्‍तेमाल करने के नाम पर डर बैठ गया है। इससे सबसे ज्‍यादा परेशानी उन्‍हें होती है, जो ऊपरी मंजिलों में रहते हैं। 

मेंटेनेंस टीम बनी मूक दर्शक

लोगों ने इस बारे में मेंटेनेंस से कई बार शिकायत की, लेकिन आलम यह है कि न तो एएमसी (Annual Maintenance Contract) की कॉपी या लिफ्ट लाइसेंस की वैलि‍डिटी सर्टिफिकेट और न ही कोई लिफ्ट सर्विस रिकॉर्ड लिफ्ट में अभी तक लगाया गया है। बीसीसी (BCC Infrastructure Private Limited) इस पर अब तक कोई ठोस कार्रवाई नही की है।  

यह भी पढ़ें: Ghaziabad Fire: एक्सप्रेशन टावर के एक फ्लैट में लगी भीषण आग, परिवार को सुरक्षित निकाला गया

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर