Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गाजियाबाद से साउथ कोरिया जाने के लिए निकली दो छात्राएं, अजमेरी गेट से हुईं बरामद; वजह जानकर पीट लेंगे माथा

स्वजन ने किसी काम से उसको फोन किया तो उसने बता दिया कि वह अपनी मित्र के साथ साउथ कोरिया सिंगर बनने जा रही है। स्वजन सिंगर बनने नहीं देेंगे इसलिए वह साउथ कोरिया जाकर सिंगर बनेगी। घबराए स्वजन ने मामले की सूचना तत्काल विजयनगर पुलिस को दी। पुलिस ने मोबाइल सर्विलांस पर लगाकर छात्राओं को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के पास अजमेरी गेट से बरामद कर लिया।

By vinit Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Thu, 28 Dec 2023 12:28 PM (IST)
Hero Image
गाजियाबाद से साउथ कोरिया जाने के लिए निकली दो छात्राएं

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। विजयनगर क्षेत्र से मंगलवार शाम दो छात्राएं बिना बताए साउथ कोरिया जाने के लिए घर छोड़कर चली गईं। एक छात्रा के स्वजन ने मोबाइल पर फोन किया तो छात्रा ने बताया कि वह अपनी सहेली के साथ साउथ कोरिया सिंगर बनने जा रही है।

घबराए स्वजन ने मामले की सूचना तत्काल पुलिस को दी। पुलिस ने मोबाइल सर्विलांस पर लगाकर छात्राओं को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के पास अजमेरी गेट से बरामद कर लिया।

पुलिस के मुताबिक विजयनगर थाना क्षेत्र में 13 वर्षीय छात्रा कक्षा आठ में पढ़ती है जबकि 12 वर्षीय छात्रा कक्षा सात में पढ़ती है। दोनों की मित्रता है। मंगलवार शाम करीब पांच बजे दोनों अपने घर से बिना बताए कहीं चली गईं। स्वजन को इसका पता नहीं चला।

मोबाइल लोकेशन से लगा पुलिस को सुराग?

संयोगवश एक छात्रा अपने साथ मोबाइल ले गई थी। स्वजन ने किसी काम से उसको फोन किया तो उसने बता दिया कि वह अपनी मित्र के साथ साउथ कोरिया सिंगर बनने जा रही है। स्वजन सिंगर बनने नहीं देेंगे इसलिए वह साउथ कोरिया जाकर सिंगर बनेगी।

घबराए स्वजन ने मामले की सूचना तत्काल विजयनगर पुलिस को दी। छात्राओं के जाने की सूचना मिलने पर पुलिस ने रेलवे स्टेशन और बस अड्डे पर तलाश शुरु करने के साथ ही छात्रा के पास मौजूद मोबाइल को सर्विलांस पर लगा दिया।

पुलिस को मोबाइल की लोकेशन नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के पास अजमेरी गेट की मिली। पुलिस ने स्वजन के साथ जाकर दोनों छात्राओं को सकुशल बरामद कर लिया। पुलिस का कहना है कि छात्राओं को स्वजन के सुपुर्द कर दिया गया है।

दोनों छात्राएं सिंगर बनने के लिए साउथ कोरिया जाने को घर से निकली थीं। स्वजन से सूचना मिलने के बाद पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए शाम करीब साढ़े छह बजे दोनों छात्राओं को सकुशल बरामद कर लिया।

- निमिष पाटिल, एसीपी कोतवाली