Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ghaziabad: टेलीग्राम अकाउंट पर रिचा को मिला टास्क पूरा करने का मैसेज... और फिर खाते से निकल गए 1.80 लाख रुपये

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद से लगातार ठगी और धोखाधड़ी की घटनाएं सामने आ रही हैं। ताजा मामला गाजियाबाद की अहिंसा खंड की एक सोसाइटी का है। यहां रिचा के टेलीग्राम अकाउंट पर एक मैसेज आया। जिसमें घर बैठे टास्क पूरा कर रुपये कमाने की बात थी। उन्होंने संपर्क किया तो उन्हें टेलीग्राम पर बने एक ग्रुप में जोड़ दिया गया।

By Edited By: Abhishek TiwariUpdated: Mon, 04 Sep 2023 01:14 PM (IST)
Hero Image
Ghaziabad: टेलीग्राम अकाउंट पर रिचा को मिला टास्क पूरा करने का मैसेज

गाजियाबाद, जागरण संवाददाता। इंदिरापुरम कोतवाली क्षेत्र की एक युवती से ठग ने टेलीग्राम पर टास्क पूरा करने और निवेश कर मोटा मुनाफा कमाने का झांसा देकर एक लाख 80 हजार रुपये ठग लिए। इसके बाद न मुनाफा दिया न राशि लौटाई। फोन उठाना भी बंद कर दिया।

टेलीग्राम अकाउंट पर आया मैसेज और फिर...

अहिंसा खंड की एक सोसाइटी में रिचा शर्मा रहती है। उन्होंने बताया कि उनके टेलीग्राम अकाउंट पर एक संदेश आया। जिसमें घर बैठे टास्क पूरा कर रुपये कमाने की जानकारी थी। उन्होंने संपर्क किया तो उन्हें टेलीग्राम पर बने एक ग्रुप में जोड़ दिया गया। उसके बाद उन्हें विभिन्न टास्क दिए गए।

शातिर ठगों ने कई बार में खाते से निकाले एक लाख 80 हजार

ठग ने उन्हें निवेश कर मोटा मुनाफा कमाने का झांसा दिया। कई बार में 180000 रुपये शातिर ठगों के खाते में ट्रांसफर कर दिए। रुपये खाते में ट्रांसफर होने के बाद ठग में फोन उठाना बंद कर दिया। तब उन्हें अपने साथ हुई ठगी का पता चला। उन्होंने पुलिस से शिकायत की। पुलिस रिपोर्ट दर्ज कर खातों का विवरण खंगाल रही है।

ऑटो में सवार महिला से लूटा आइफोन

खोड़ा थाना क्षेत्र के अंडर पास के पास ऑटो में सवार महिला से बाइक सवार दो बदमाशों ने आइफोन लूट लिया। पीड़िता ने शोर मचाया, लेकिन बदमाश फरार हो गए। पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने चोरी की धारा में रिपोर्ट दर्ज की है।

दिल्ली करावल नगर की शिव कॉलोनी की संजना ने बताया कि वह एक सितंबर को ताज हाईवे से आनंद विहार की ओर जा रही थी। वह ऑटो में सवार थी। किनारे की ओर बैठी थीं। उनके हाथ में आइफोन 14 था।तभी बगल से बाइक पर दो युवक आए। उनके हाथ से आइफोन लूट लिया।

उन्होंने शोर मचाया, लेकिन ऑटो चालक ने पीछा नहीं किया। बदमाश तेजी से फरार हो गए। उन्होंने खोड़ा थाने पहुंचकर मामले की शिकायत की। उन्होंने बताया कि मई में ही उन्होंने आइफोन खरीदा था। सहायक पुलिस आयुक्त इंदिरापुरम स्वतंत्र कुमार सिंह ने बताया कि पीड़िता की ओर से जो शिकायत प्राप्त हुई है। उसके आधार पर रिपोर्ट दर्ज की गई है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर