Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ghaziabad News: गाजियाबाद में कुत्तों का कोहराम कायम, दो सगी बहनों को काटकर किया घायल

गाजियाबाद में दो साल संजना घर के पास खेलते-खेलते कुत्ते के पास पहुंच गई। कुत्ते ने वार करते हुए संजना को घायल कर दिया। हाथपैर और मुंह पर घाव हो गए। रोने की आवाज सुनकर सात वर्षीय नंदिनी दौड़कर अपनी बहन को बचाने गई लेकिन कुत्ते ने उस पार और तेजी से वार कर दिया।

By Jagran NewsEdited By: Jeet KumarUpdated: Wed, 01 Nov 2023 05:30 AM (IST)
Hero Image
31 बच्चों समेत 184 को कुत्तों ने काटा , 252 लोगों ने दूसरी व तीसरी डोज लगवाई

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। संजयनगर सेक्टर-23 में रहने वाले राजकुमार की दो साल की बेटी संजना घर के पास खेलते-खेलते कुत्ते के पास पहुंच गई। कुत्ते ने वार करते हुए संजना को घायल कर दिया। हाथ,पैर और मुंह पर घाव हो गए। रोने की आवाज सुनकर सात वर्षीय नंदिनी दौड़कर अपनी बहन को बचाने गई लेकिन कुत्ते ने उस पार और तेजी से वार कर दिया।

दोनों बहन घायल हो गईं। पास में बैठे दो बुजुर्गों ने कुत्तों से बच्चियों को बचाकर घर पहुंचाया। मंगलवार को राजकुमार ने संजयनगर स्थित संयुक्त अस्पताल पहुंचकर दोनों बेटियों को एंटी रेबीज वैक्सीन लगवाई।

यह भी पढ़ें- युवती की हुई शादी तो एकतरफा आशिक के सिर पर हुआ खून सवार, घर में लगाई आग; सामान जलकर हुआ राख

एंटी रेबीज सीरम लगाया जाएगा

चिकित्सक ने संजना को एंटी रेबीज सीरम लगाने की सलाह दी गई है। 16 वर्षीय लक्ष्य, सात वर्षीय आरव, 14 वर्षीय हंस,10 वर्षीय अमित राय,सात वर्षीय आलिया, पांच वर्षीय आर्यन और 10 वर्षीय हर्षित को आवारा कुत्तों ने काटा है।

पिछले 24 घंटे में आवारा और पालतू कुत्तों ने 31 बच्चों समेत 184 लोगों को काटा है। 252 लोगों ने वैक्सीन की दूसरी व तीसरी डोज लगवाई है । सीएमओ डा.भवतोष शंखधर के निर्देश पर अब प्रतिदिन कुत्ता काटने के बाद एआरवी लगवाने वालों की निगरानी की जा रही है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें