Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ghaziabad News: बिना फिटनेस व परमिट के दौड़ रहीं दो स्कूल बस जब्त, एक वैन का चालान

अवैध रूप से संचालित स्कूली बसों के खिलाफ बुधवार को जिले में कई स्थानों पर चेकिंग अभियान चलाया गया। नियम विरूद्ध संचालित दो स्कूली बसों को जब्त किया गया। एक निजी वैन स्कूली बच्चों को ले जाते हुए व्यावसायिक वाहन के रूप के चलती मिली। उसका चालान किया गया। राजनगर के नारायणा ई-टेकनो स्कूल की बस जिसका पंजीयन हरियाणा राज्य में था।

By Vivek TyagiEdited By: Abhishek TiwariUpdated: Thu, 10 Aug 2023 08:27 AM (IST)
Hero Image
Ghaziabad News: बिना फिटनेस व परमिट के दौड़ रहीं दो स्कूल बस जब्त, एक वैन का चालान

गाजियाबाद , जागरण संवाददाता। अवैध रूप से संचालित स्कूली बसों के खिलाफ बुधवार को जिले में कई स्थानों पर चेकिंग अभियान चलाया गया। नियम विरूद्ध संचालित दो स्कूली बसों को जब्त किया गया। एक निजी वैन स्कूली बच्चों को ले जाते हुए व्यावसायिक वाहन के रूप के चलती मिली। उसका चालान किया गया।

एआरटीओ प्रवर्तन मनोज मिश्रा ने बताया कि बुधवार को यात्री कर अधिकारी मनोज गुप्ता ने अन्य प्रवर्तन अधिकारियों के नेतृत्व में चेकिंग की गई। राजनगर के नारायणा ई-टेकनो स्कूल की बस जिसका पंजीयन हरियाणा राज्य में था।

वह बिना परमिट के चलती पकडी गई। लोनी में टीला शहबाजपुर स्थित आदर्श पब्लिक स्कूल की बस बिना फिटनेस से चलती पकड़ी गई। दोनों का जब्त करते हुए जुर्माना आरोपित किया गया। एआरटीओ ने बताया कि सभी स्कूल प्रबंधकों को स्पष्ट निर्देश हैं कि बिना परमिट,

बिना फिटनेस व मानकों व दस्तावेजों को पूरा न करने वाली स्कूली बस किसी सूरत में संचालित नहीं होनी चाहिए। अगर नियम विरूद्ध बस संचालित होती मिली तो स्कूली बस को जब्त तो किया ही जाएगा। साथ ही स्कूल प्रबंधन के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।