Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Crime: छात्रा ने अस्पताल में तोड़ा दम, लुटेरों से छीना-झपटी में ऑटो से गिरकर हुई थी घायल

गाजियाबाद में एनएच-नौ पर शुक्रवार को मोबाइल लूट के दौरान आटो से गिराई गई घायल बीटेक छात्रा कीर्ति की मौत हो गई। 48 घंटे चले इलाज के बाद रविवार रात सात बजकर 40 मिनट पर उसने अस्पताल में दम तोड़ दिया। हादसे के बाद से छात्रा वेंटीलेटर पर थी। मामले में मसूरी थाने के एसएचओ रविंद्र चंद पंत को निलंबित कर दिया है।

By Jagran NewsEdited By: Paras PandeyUpdated: Mon, 30 Oct 2023 05:49 AM (IST)
Hero Image
लुटेरों ने छीना-झपटी में ऑटो से गिरकर घायल छात्रा ने तोड़ा दम

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। गाजियाबाद में एनएच-नौ पर शुक्रवार को मोबाइल लूट के दौरान आटो से गिराई गई घायल बीटेक छात्रा कीर्ति की मौत हो गई। 48 घंटे चले इलाज के बाद रविवार रात सात बजकर 40 मिनट पर उसने अस्पताल में दम तोड़ दिया। हादसे के बाद से छात्रा वेंटीलेटर पर थी। मामले में मसूरी थाने के एसएचओ रविंद्र चंद पंत को निलंबित कर दिया है। थाने में तैनात इंस्पेक्टर तनवीर आलम और पुनीत कुमार को लाइन हाजिर किया गया है। 

शनिवार को पुलिस ने लूट के आरोपित बलवीर उर्फ बोबील को मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया था, जबकि उसका साथी जितेंद्र उर्फ जीतू फरार हो गया था। हापुड़ के लोको पायलट रविंद्र सिंह की बेटी कीर्ति एबीईएस इंजीनियरिंग कालेज में बीटेक कंप्यूटर साइंस प्रथम वर्ष की छात्रा थी। शुक्रवार को वह पौने पांच बजे सहपाठी दीक्षा संग कालेज से निकली और आटो में घर जाने के लिए बैठी थी। हाईटेक कालेज के सामने अपाचे बाइक सवार दो बदमाशों ने कीर्ति के मोबाइल पर झपट्टा मारा।

कीर्ति के विरोध पर बाइक पर पीछे बैठे जितेंद्र ने उसे खींचकर आटो से गिरा दिया था और मोबाइल लूट के बाद दोनों फरार हो गए। सीधे सड़क पर सिर लगने से कीर्ति के ब्रेन में फ्रैक्चर हो गया था। कीर्ति की एक सर्जरी की गई थी। तभी से वह कोमा में थी। उसे वेंटीलेटर पर रखा गया था।

रविवार को उसका रक्तचाप ऊपर-नीचे होता रहा और आक्सीजन का स्तर भी कम होता चला गया। चिकित्सकों का कहना है कि काफी प्रयास के बाद भी उसे बचाया नहीं जा सका। सिर में घातक चोट लगने के कारण कीर्ति ने रात को दम तोड़ दिया। डीसीपी विवेक का कहना है कि छात्रा की मौत के बाद मामले को लूट के दौरान हत्या की धारा में तरमीम किया जाएगा।  

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर