Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गाजियाबाद: मकान मालिक ने PHD छात्र के 4 टुकड़े कर नहर में फेंक दिए, दोस्‍तों ने की तलाश तो हुआ खुलासा

मकान मालिक ने अपने किराएदार की इसलिए हत्या कर दी कि उसे अपने किराएदार को उधार के पैसे वापस न करने पड़े। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ने पीएचडी छात्र की चार टुकड‍़े कर उसे नहर में फेंक दिया।

By Mohammed AmmarEdited By: Updated: Wed, 14 Dec 2022 07:50 PM (IST)
Hero Image
मकान मालिक ने PHD छात्र के 4 टुकड़े कर नहर में फेंक दिया

गाजियाबाद, जागरण ऑनलाइन डेस्क। गाजियाबाद में एक दिल दहलाने वाला मामला सामने आया है। यहां एक मकान मालिक ने अपने किराएदार पीएचडी छात्र की इसलिए निर्मम हत्या कर दी कि उसे पैसे न लौटाने पड़े। किसी को शक न हो तो छात्र के शरीर के 4 टुकड़े कर उसे नहर में फेंक दिया।

क्या है पूरा मामला

पुलिस की ओर से मीडिया को दी गई जानकारी के अनुसार अंकित खोखर जो कि पीएचडी का छात्र था उमेश नाम के शख्स के घर किराए पर रहता था। मकान मालिक उमेश ने पीएचडी छात्र अंकित से बिजनेस शुरु करने के नाम पर 60 लाख रुपये उधार लिए थे।

आरोप है कि पैसे न लौटाने पड़े तो मकान मालिक उमेश ने पीएचडी छात्र का गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी। इसके बाद उसके शरीर के 4 टुकड़े कर उसक शव गंगानहर में फेंक दिया। मृतक के दोस्तों ने जब अपने पीएचडी दोस्त की गुमशुदी की रिपोर्ट दर्ज कराई तो इसके बाद मामले का खुलासा हुआ। पुलिस ने इस मामले में उमेश की पत्नी समेत 6 लोगों को हिरासत में लिया है।

करोड़ों की जमीन का मालिका था अंकित

पुलिस जानकारी के अनुसार पीएचडी का छात्र अंकित करोड़ों की संपत्ति का मालिक था। उसके माता पिता नहीं थे। वह इकलौता वारिस था। पुलिस के अनुसार अंकित खोखर बागपत के मुकुंदपुर गांव का रहने वाला था और लखनऊ के बाबा साहेब अंबेडकर यूनिवर्सिटी से पीएचडी कर रहा था।

जानकारी के अनुसार उसने अपनी थिसिस यूनिवर्सिटी में जमा कर दी थी। इसके बाद वह गाजियाबाद आकर उमेश के मकान में रहने लगा। जानकारी के अनुसार अंकित ने अपनी पुश्तैनी जमीन बेचकर डेढ़ करोड़ रूपये अपने खाते में ट्रांसफर कराए थे। यह बात मकान मालिक को पता चल गई।

उमेश ने बिजनेस शुरु करने के नाम पर अंकित से पैसे लिए। बाद में उसके मन में लालच आ गया कि अगर अंकित को मार दिया जाए तो उसे पैसे वापस नहीं करने पड़ेंगे। इसलिए उसने उसकी हत्या कर दी।