Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ghaziabad Crime: कच्छा बनियान गिरोह का 25 हजार का वांछित बदमाश गिरफ्तार, रेकी का काम करता था आरोपी

पुलिस पूछताछ में आरोपित ने बताया कि हम लोगो को जहां घटना करनी होती है पहले वहां जाकर खिलौने एवं गुलदस्ते आदि की फेरी का काम करते है। फेरी करते हुए यह देख लेते है कि किस मकान में आसानी से घटना कर सकते हैं। फिर रात में कच्छा बनियान पहनकर शरीर पर तेल लगाकर असलाह व सरिये लेकर रेकी किये हुए मकान में घुस जाते है।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek TiwariUpdated: Tue, 21 Nov 2023 08:10 AM (IST)
Hero Image
Ghaziabad Crime: कच्छा बनियान गिरोह का 25 हजार का वांछित बदमाश गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। क्राइम ब्रांच ने कच्छा बनियान गिरोह का 25 हजार रुपये का वांछित बदमाश पकड़ा है। आरोपित गिरोह के लिए रेकी करने का काम करता है। पुलिस का कहना है कि मई में इस गिरोह ने कोतवाली एवं ट्रोनिका सिटी थानाक्षेत्र में तीन बड़ी चोरी की घटना की थी।

जून में क्राइम ब्रांच ने गिरोह के दस बदमाश पकड़ लिए थे। पकड़ा गया बदमाश मध्य प्रदेश के गुना जनपद का रहने वाला 60 वर्षीय दुर्गा है। एडीसीपी क्राइम सच्चिदानन्द ने बताया कि 17 मई को नेहरू नगर में ओपी अग्रवाल, 21 मई को माडल टाउन में रजत सिंघल एवं 28 मई को ट्रोनिका सिटी की अंसल कॉलोनी में कच्छा बनियान गिरोह पारदी गैंग ने चोरी की थी।

क्राइम ब्रांच ने 24 जून को मध्य प्रदेश में कार्रवाई करते हुए पारदी गैंग के दस बदमाशों को गिरफ्तार किया था। रविवार को पारदी गैंग का 25 हजार का इनामी बदमाश दुर्गा सिहानी गेट थानाक्षेत्र से क्रइाम ब्रांच ने पकड़ा है। आरोपित रेकी करने गाजियाबाद आया था। इस गिरोह के दो बदमाश अभी वांछित हैं। उनकी गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है।

Also Read-

Ghaziabad News: बिल्डर प्रोजेक्ट में हिस्सेदारी देने के नाम पर एक करोड़ रुपये ठगे, दिल्ली के दंपती पर केस दर

Ghaziabad: UP Police में तैनात महिला सिपाही ने की आत्महत्या, कुछ दिनों से थी छुट्टी पर

खिलौने बेचने के बहाने करता है रेकी

पुलिस पूछताछ में आरोपित ने बताया कि हम लोगो को जहां घटना करनी होती है पहले वहां जाकर खिलौने एवं गुलदस्ते आदि की फेरी का काम करते है। फेरी करते हुए यह देख लेते है कि किस मकान में आसानी से घटना कर सकते हैं।

फिर रात में कच्छा बनियान पहनकर शरीर पर तेल लगाकर असलाह व सरिये लेकर रेकी किये हुए मकान में घुस जाते है। हमारे कुछ साथी घरो के बाहर रहते है और गुलेल लेकर कुत्ते भौकते है उन्हें मारकर भगा देते है और बाहर से नजर रखते है।

चोरी के दौरान यदि घर के सदस्य उठ जाते है और विरोध करते है तो उनके साथ मारपीट कर चुप करा देते है और परिवार को एक कमरे में बंद कर देते है और जो भी कीमती सामान जैसे सोना- चांदी, जेवरात नकदी आदि मिलता है लेकर भाग जाते है और वह राज्य छोड़ देते है। आरोपित का गांव मध्य प्रदेश के गुना जनपद में काफी अन्दर पिछड़े क्षेत्र में है। उसने बताया कि पारदी जनजाति के काफी लोग यही काम करते हैं।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर