Move to Jagran APP

कौन हैं एकता कौशिक? आजम खान की तिमारदारी के लिए अस्पताल में रहने के दौरान आई थीं चर्चा में

गाजियाबाद में बुधवार को आजम खान के बेटे अदीब की करीबी एकता कौशिक के राजनगर सेक्टर 9 स्थित आवास पर आईटी की टीम ने छापा मारा। पुलिस की मौजूदगी में पांच अधिकारियों की टीम ने छापेमारी की। आयकर विभाग की टीम ने एकता कौशिक के घर को अंदर से बंद कर दिया था और इस दौरान किसी को भी अंदर या बाहर आने की इजाजत नहीं थी। (Image- Social Media)

By Vivek TyagiEdited By: Abhishek TiwariPublished: Thu, 14 Sep 2023 08:20 AM (IST)Updated: Thu, 14 Sep 2023 08:20 AM (IST)
आजम खान की तिमारदारी के लिए अस्पताल में रहने के दौरान चर्चा में आई थीं एकता (Image- Social Media)

गाजियाबाद, जागरण संवाददाता। बुधवार सुबह छह बजे गाजियाबाद के राजनगर सेक्टर-9 में सड़कों पर सन्नाटा था। अचानक से दो गाड़ियां एकता कौशिक की कोठी के सामने आकर रुकती हैं। आयकर विभाग के 10 अधिकारी व चार पुलिसकर्मी डोर बेल बजाते हैं।

कोठी के अंदर मौजूद एकता कौशिक के स्वजन घबरा जाते हैं। थोड़ी देर में दरवाजा खुलता है। इसके बाद आयकर विभाग के अधिकारी पुलिस के साथ अंदर दाखिल हो जाते हैं।

घरेलू सहायकों से लेकर सभी स्वजन को कोठी में बंद कर सर्च आपरेशन चलाया जाता है। दोपहर 12 बजे तक राजनगर सेक्टर-9 में किसी को सर्च की कोई जानकारी नहीं थी।

सवा 12 बजे मीडिया का जमावड़ा कोठी के बाहर लगता है तो आसपास के लोगों को मीडियाकर्मियों के माध्यम से ही आयकर का सर्च होने की जानकारी मिलती है।

आयकर विभाग की सर्च इस कोठी में भले ही पहली बार चल रही हो, लेकिन सूत्रों के मुताबिक कुछ समय पहले मध्य प्रदेश व राजस्थान की पुलिस ने भी इनके यहां रेड की थी। उस वक्त पूरा परिवार काफी दिनों के लिए बाहर रहा था।

बुधवार को पूरे दिन सुर्खियों में रहीं एकता कौशिक

एकता कौशिक, जो बुधवार को पूरे दिन सुर्खियों में रहीं। पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खान व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से उनके काफी अच्छे रिश्ते हैं। सोशल मीडिया प्लेटफार्म फेसबुक पर उनकी काफी फोटो आजम खान व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के साथ हैं जो उन्होंने खुद साझा की हुई हैं।

बताया गया है कि एकता कौशिक के अच्छे संबंध तो आजम खान व अखिलेश यादव से काफी समय से थे, लेकिन बीते कुछ समय पहले जब आजम खान अस्पताल में भर्ती थे तो उनकी देखरेख के दौरान वह कई दिन अस्पताल में रही थीं।

Also Read- 

आजम खान की करीबी के घर IT का छापा, ताला अंदर से बंद कर चल रही जांच; मिले कई अहम दस्तावेज

"आजम खान की मुंह बोली बेटी"

एक चर्चा यह भी है कि वह आजम खान की मुंह बोली बेटी हैं। इसीलिए मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय के सारे अहम काम वही देखती थीं। आजम खान के बेटे अदीब के साथ-साथ उनकी पत्नी से भी एकता कौशिक की अच्छी दोस्ती है। एकता कौशिक का मायका पक्ष लंबे समय से कांग्रेस पार्टी से जुड़ा है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.