Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Wine Shop in UP: गाजियाबाद में शराब खरीदना और भी हुआ आसान, इन पब्लिक प्लेसों पर भी खरीद सकेंगे बोतल

जिले में पड़ने वाले रेलवे स्टेशन और मेट्रो स्टेशनों पर अब शराब की दुकान खुलेंगी। शासन स्तर से इस संबंध में जारी की गई आबकारी नीति (UP Excise Policy) में विशेष प्रबंध किए गए हैं। शराब की दुकान स्टेशन के भीतर यानी परिसर में खोली जाएंगी। इसके लिए रेलवे से अनुमति लेने के साथ ही किराये की जमीन का होना अनिवार्य है।

By Madan Panchal Edited By: Geetarjun Updated: Wed, 10 Jan 2024 05:40 PM (IST)
Hero Image
रेलवे और मेट्रो स्टेशन पर खुलेंगी शराब की दुकानें।

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। जिले में पड़ने वाले रेलवे स्टेशन और मेट्रो स्टेशनों पर अब शराब की दुकान खुलेंगी। शासन स्तर से इस संबंध में जारी की गई आबकारी नीति (UP Excise Policy) में विशेष प्रबंध किए गए हैं। शराब की दुकान स्टेशन के भीतर यानी परिसर में खोली जाएंगी।

इसके लिए रेलवे से अनुमति लेने के साथ ही किराये की जमीन का होना अनिवार्य है। शराब की दुकान के लिए लॉटरी व्यवस्था नहीं रहेगी। डीएम स्तर पर गठित समिति का ही निर्णय अंतिम होगा।

नव वर्ष पर 11 बजे तक खुला करेंगी शराब की दुकानें

उत्तर प्रदेश में अब नव वर्ष की पूर्व संध्या यानी 31 दिसंबर को 10 बजे की जगह रात के 11 बजे तक शराब की बिक्री होती रहेगी। देशी, विदेशी और बियर की सभी दुकानें 11 बजे तक खुली रहेंगी। इसके साथ ही क्रिसमस के मौके पर भी 24 दिसंबर की रात को 11 बजे तक लोग शराब खरीद सकेंगे।

पूरे प्रदेश में देशी शराब की दुकान 15735, विदेशी शराब की दुकान 6353, बीयर की दुकान 5694, मॉडल शाप 434 और भांग की 2001 दुकानें हैं। प्रदेश में कुल शराब की दुकान 30,177 हैं।

गाजियाबाद में देशी शराब की 214, विदेशी की 134, बियर की 130, भांग की 15, मॉडल शाप 43 और 32 बार हैं। कुल दुकानों की संख्या 536 है।

ये भी पढ़ें- Ghaziabad Name Change: यूपी के गाजियाबाद जिले का बदला जाएगा नाम, निगम की मिली मंजूरी; ये तीन नाम सबसे आगे

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें