Move to Jagran APP

Ghaziabad: दुष्कर्म केस मे बंद बेटे की रिहाई के लिए बच्ची का किया अपहरण, मौलवी के सामने कराना चाहती थी सजदा

Ghaziabad Crime News गाजियाबाद के इंदिरापुरम कोतवाली क्षेत्र का मामला है। आरोपित महिला का बेटा दुष्कर्म के मामले में जेल में बंद है। उससे किसी व्यक्ति ने कहा कि छोटी बच्ची से सजदा करा दो तो वह छूट जाएगा। इसी अंधविश्वास में उसने बच्ची का अपहरण कर लिया और सजदा कराना चाहती थी। सर्विलांस और सीसीटीवी से पुलिस आरोपित महिला तक पहुंची।

By prabhat pandey Edited By: Geetarjun Updated: Tue, 23 Jul 2024 12:40 AM (IST)
Hero Image
दुष्कर्म केस मे बंद बेटे की रिहाई के लिए बच्ची का किया अपहरण।

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। इंदिरापुरम कोतवाली क्षेत्र के कनावनी से अगवा की गई छह माह की बच्ची को पुलिस ने सकुशल बरामद कर स्वजन को सौंप दिया है। परिचित महिला ने एक मौलवी के कहने पर दुष्कर्म के मामले में जेल में बंद बेटे को छुड़वाने के लिए छह माह की बच्ची से सजदा कराने की बात कही थी। इसलिए महिला ने बच्ची को अगवा किया।

सहायक पुलिस आयुक्त इंदिरापुरम स्वतंत्र कुमार सिंह ने बताया कि इंदिरापुरम कोतवाली क्षेत्र के कनावनी में एक व्यक्ति पत्नी और तीन बेटियों के साथ रहते हैं। पत्नी घरों में काम करती है। 20 जुलाई को उनकी छह माह की बेटी लापता हो गई।

सीसीटीवी में दिखी थी महिला

उन्होंने सलेमपुर देवरिया की इदन खातून उर्फ रुबिना उर्फ नूरजहां पर अगवा करने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस ने मामले में सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली तो महिला गोद में बच्ची को लेजाते हुए कैद मिली थी। पुलिस ने मोबाइल की लोकेशन खंगाली तो उसके खोड़ा में मिली।

पूछताछ क्या बोली महिला

पुलिस ने उसकी तलाश शुरू की। सोमवार को महिला वसुंधरा स्थित रामलीला मैदान के पास से गिरफ्तार किया। उसके पास से बच्ची को सकुशल बरामद किया है।

पूछताछ में महिला ने बताया कि उनका बेटा लड़की भगाने व दुष्कर्म के मामले में जेल में बंद है। किसी व्यक्ति ने उसे बताया कि बेटे को जेल से छुड़ाने के लिए किसी छोटे बच्चे से मौलवी के समक्ष सजदा करा दो। इसीलिए उसने बच्ची काे अगवा किया था।

खोड़ा में रहती थी महिला

पुलिस ने बताया कि महिला खोड़ा में रहती थी। उसका भतीजा कनावनी में परिवार के साथ रहता था। महिला भतीजे के पास आती जाती थी। इसलिए पीड़ित परिवार से भी बातचीत हो गई थी। इसलिए उसने यहां से आकर बच्ची को अगवा किया था।सर्विलांस और सीसीटीवी से पुलिस आरोपित महिला तक पहुंची।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।