Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ghaziabad: लिव-इन पार्टनर ने महिला को मार डाला, दोनों पहले से थे शादीशुदा

Ghaziabad Murder News गाजियाबाद में महिला की हुई हत्या का पुलिस ने खुलासा कर दिया। महिला लिव-इन में रहती थी उसकी हत्या उसके लिव-इन पार्टनर ने ही की थी। दोनों पहले शादीशुदा थे। महिला अपने पति से अलग रहती थी जबकि व्यक्ति की पत्नी हापुड़ में रहती थी। आरोपी ने महिला की हत्या कर शव को पुल से नहर में फेंक दिया था।

By Abhishek Singh Edited By: Geetarjun Updated: Wed, 24 Jul 2024 07:12 PM (IST)
Hero Image
लिव इन रिलेशनशिप में रह रही महिला की हत्या।

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। विजयनगर से चार दिन पहले अपह्त महिला की हत्या के राज से विजयनगर पुलिस ने बुधवार को पर्दा उठाया है। पुलिस का दावा है कि प्रेमी ने चुन्नी से गला घोटकर महिला की हत्या की, इसके बाद उसे मसूरी नहर में फेंक दिया। आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

डीसीपी सिटी राजेश कुमार ने बताया कि 22 जुलाई को सम्राट चौक के पास रहने वाली पूजा के अपहरण की रिपोर्ट उसकी बहन ने विजयनगर थाने में दर्ज कराई थी, जिसमें हापुड़ के मोहम्मद आलम को आरोपी बनाया था। तफ्तीश में पता चला कि पूजा शादीशुदा है। उसके तीन बच्चे हैं।

पति से अलग रहती थी पूजा

पति से विवाद होने के कारण वह भीमनगर में बच्चों के साथ किराए पर रहती थी। चार साल पहले उसका संपर्क हापुड़ के गोदी देहात गांव में रहने वाले मोहम्मद आलम से हुआ, जो पहले से शादीशुदा है। उसके परिवार में पत्नी शना और चार बच्चे हैं। वह नोएडा में कार मैकेनिक का काम करता है।

दोनों में बन गए प्रेम-संबंध

मोहम्मद आलम और पूजा के बीच प्रेम संबंध बन गए, तब मोहम्मद आलम ने सम्राट चौक के पाए पूजा को किराए पर कमरा दिला दिया और उसके साथ लिव-इन रिलेशनशिप में रहने लगा। वह अपनी पत्नी शना से भी मिलने जाता था।

पूजा साथ में रहने का बनाती थी दबाव

रिपोर्ट दर्ज होने के बाद मोहम्मद आलम की तलाश में पुलिस की एक टीम लगाई गई। पुलिस ने बुधवार को उसे विजयनगर में कार्बन फैक्ट्री के पास पकड़ा। पूछताछ में मोहम्मद आलम ने बताया कि पूजा उस पर पत्नी को तलाक देकर उसके साथ ही रहने का दबाव बनाती थी। कुछ दिन से उसका बेटा बीमार है, उसका उपचार मसूरी स्थित फैमिली मेडिकेयर सेंटर में चल रहा है।

आरोपी का बेटा चल रहा था बीमार

बेटे का उपचार कराने के कारण वह पूजा से मिलने नहीं जा पाता था। 19 जुलाई को पूजा ने मोहम्मद आलम को फोन कर मिलने के लिए बुलाया। आलम ने कहा कि उसके बेटे का उपचार चल रहा है, वह अस्पताल में है और मिलने नहीं आ सकता है।

अस्पताल जाते समय रास्ते में पूजा से मिला

पूजा ने धमकी दी कि यदि वह मिलने नही आया तो वह खुद अस्पताल आ जाएगी और घर से अस्पताल के लिए निकल गई। तब उसे गुस्सा आ गया और पूजा की हत्या करने की ठान ली। साजिश के तहत अस्पताल पहुंचने से पहले ही आलम ने पूजा को रास्ते में रोक लिया और उसे कार में बैठाकर मसूरी नहर से देहरा झाल की तरफ चल दिया।

शव को पुलिस से नीचे नहर में फेंका

रास्ते में कार के अंदर दोनों के बीच झगड़ा हुआ तो मौका देखकर पूजा की चुन्नी से ही उसका गला घोटकर आलम ने उसकी हत्या कर दी। उसके शव को नगला चौना गांव के पास पुल से नीचे नहर में फेंक दिया और मौके से भाग गया। डीसीपी सिटी ने बताया कि पुलिस टीम ने गोताखोर की मदद से नहर में पूजा के शव की तलाश की गई, लेकिन अभी शव बरामद नहीं हो सका है।