Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ghaziabad Crime: शादी के तुरंत बाद ससुराल में महिला के साथ उत्पीड़न, छह बार हुआ गर्भपात; केस दर्ज

गाजियाबाद के कोतवाली थानाक्षेत्र में रहने वाली एक महिला ने पति जेठ और सास के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। आरोप है कि ससुराल में उसको दहेज के लिए मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित किया जाता है जिस कारण छह बार उसका गर्भपात हो चुका है। उसकी शादी दिल्ली में रहने वाले युवक से साल 2016 में हुई थी। शादी के बाद ही वह प्रताड़ित होने लगी।

By Sonu SumanEdited By: Sonu SumanUpdated: Wed, 10 Jan 2024 10:18 PM (IST)
Hero Image
गाजियाबाद में शादी के तुरंत बाद ससुराल में महिला के साथ उत्पीड़न।

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। कोतवाली थानाक्षेत्र में रहने वाली एक महिला ने पति, जेठ और सास के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। आरोप है कि ससुराल में उसको दहेज के लिए मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित किया जाता है, जिस कारण छह बार उसका गर्भपात हो चुका है।

महिला ने पुलिस को बताया कि उसकी शादी नई दिल्ली में रहने वाले युवक से वर्ष 2016 में हुई थी, शादी के बाद ही ससुराल वाले दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगे। ससुराल में मानसिक व शारीरिक शोषण किया जाता है, जब वह गर्भवती हुई तो पति ने प्रताड़ित किया, जिससे उसका गर्भपात हो गया।

ये भी पढ़ें- Wine Shop in UP: गाजियाबाद में शराब खरीदना और भी हुआ आसान, इन पब्लिक प्लेसों पर भी खरीद सकेंगे बोतल

ससुराल नहीं जाने पर झगड़ा

16 दिसंबर 2023 को महिला को उसके तबीयत खराब होने उसके मायके में छोड़ दिया गया, जब वह अस्पताल में भर्ती हुई तो वहां पर महिला के ससुराल वाले आए और साथ चलने का दबाव बनाने लगे। महिला ने कहा कि वह अभी ससुराल जाने की स्थिति में नहीं है तो उसके साथ झगड़ा करने लगे।

महिला के पिता के कार पर पथराव

आरोप है कि महिला के पिता की कार के ऊपर पथराव भी उसके पति ने करवाया है। महिला का कहना है कि यदि उसके और उसके परिवार के साथ कुछ होता है तो उसके जिम्मेदार उसका पति, जेठ और सास होगी। इस मामले में शिकायत पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

ये भी पढ़ेंः सच के साथी-सीनियर्स: 11 जनवरी को गाजियाबाद के वसुंधरा में दी जाएगी फैक्‍ट चेकिंग की ट्रेनिंग

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें