Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पहले दुष्कर्म फिर जबरन कोर्ट मैरिज, दस्तावेज देख सामने आया कलावा बांधने वाले समीर का सच; मुंबई ले जाकर मतांतरण का प्रयास

गाजियाबाद के खोड़ा थानाक्षेत्र में एक युवती से धोखाधड़ी कर शादी करने और फिर उसे धर्म परिवर्तन के लिए प्रताड़ित करने का मामला सामने आया है। आरोपी ने कलावा बांधकर और तिलक लगाकर अपना धर्म छिपाया और युवती से शादी कर ली। इसके बाद उसे मुंबई ले जाकर बंधक बनाकर मतांतरण के लिए प्रताड़ित किया गया। पुलिस ने पीड़िता के पिता की शिकायत पर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

By prabhat pandey Edited By: Pooja Tripathi Updated: Sat, 17 Aug 2024 06:00 PM (IST)
Hero Image
पुलिस की पीड़िता के पिता की शिकायत पर किया गिरफ्तार। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद। गाजियाबाद के खोड़ा थाना क्षेत्र की एक कॉलोनी में दुष्कर्म के बाद धर्म छिपाकर शादी और फिर मतांतरण के लिए युवती को प्रताड़ित करने का मामला सामने आया है।

यह पूरा वाकया इसी साल फरवरी में शुरू हुआ था। आरोपी ने कलावा बांधकर और माथे पर तिलक लगाकर धर्म छिपाया और युवती से शादी कर ली। इसी दौरान युवती गर्भवती हो गई।

इसके बाद युवती को मुंबई ले जाकर बंधक बनाकर मतांतरण के लिए प्रताड़ित किया गया। युवती के पिता की शिकायत पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है।

फरवरी में समीर घर के सामने रहने आया

युवती की ओर से दर्ज एफआईआर में बताया गया कि दिल्ली के जामियानगर का युवक समीर फरवरी में उनके घर के सामने किराए के कमरे में रहने आया था। कुछ दिनों में दोनों की बातचीत हुई।

वह माथे पर तिलक और हाथ में कलावा बांधता था। 15 मार्च को पीड़िता के माता-पिता घर से बाहर गए थे। तभी वह पानी लेने के बहाने घर में आया और मम्मी-पापा के बारे में पूछने लगा।

आरोप है कि इस दौरान उसने घर में युवती को अकेला पाकर दुष्कर्म किया। विरोध करने पर परिवार समेत जान से मारने की धमकी दी।

कोर्ट मैरिज के चार महीने बाद मुंबई ले गया आरोपी

चार दिन बाद ही युवक उसे बहाने से 19 मार्च को कोर्ट ले गया। जहां उसने युवती से कई दस्तावेज पर हस्ताक्षर कराए और कोर्ट मैरिज करने की बात कही। इस दौरान युवती को उसके धर्म के बारे में पता चला।

आरोप है कि समीर के दुष्कर्म से पीड़िता गर्भवती हो गई। 25 जुलाई को युवती को उसके कॉलेज से सीधे मुंबई ले गया। वहां बंधक बनाकर मतांतरण कराने का दबाव बनाकर प्रताड़ित करना शुरू कर दिया।

14 अगस्त को युवती ने पिता को किया फोन

14 अगस्त को आरोपित और उसकी मां ने मतांतरण का प्रयास किया। युवती ने पिता को कॉल किया और पिता मुंबई पहुंचे। वह बेटी को लेकर खोड़ा थाने पहुंचे।

सहायक पुलिस आयुक्त इंदिरापुरम स्वतंत्र कुमार सिंह ने बताया कि पीड़िता की शिकायत पर रिपोर्ट दर्ज कर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें