Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Yeti Narasimhanand Case: हाईवे किया जाम, यति नरसिंहानंद के खिलाफ मुस्लिम संगठन में आक्रोश; जमकर हंगामा

Yeti Narasimhanand Case यति नरसिंहानंद के बयान के विरोध में गाजियाबाद में मुस्लिम समुदाय के लोग सड़कों पर उतर आए हैं। यूपी गेट पर दिल्ली से गाजियाबाद की ओर आने वाली सर्विस लेन पर जाम लगा दिया गया है। मुस्लिम समाज के लोग यूपी गेट पर नारेबाजी कर रहे हैं। पुलिस ने भारी संख्या में बल तैनात किया है। पढ़िए पूरा अपडेट।

By Jagran News Edited By: Kapil Kumar Updated: Tue, 08 Oct 2024 11:59 AM (IST)
Hero Image
Yeti Narasimhanand Case महंत यति नसिंहानंद खिलाफ प्रदर्शन। जागरण फोटो

डिजिटल डेस्क, गाजियाबाद। Yeti Narasimhanand Case डासना देवी मंदिर के महंत यति नसिंहानंद के बयान के विरोध में मंगलवार को मस्लिम समाज के लोग सड़कों पर उतर आए हैं। 

वहीं, यूपी गेट पर दिल्ली से गाजियाबाद की ओर आने वाली सर्विस लेन पर जाम लगा दिया गया है। मुस्लिम समाज के लोग यूपी गेट पर नारेबाजी कर रहे हैं।

बता दें कि महंत यति नसिंहानंद के विवादित बयान को लेकर मुस्लिम संगठन के लोगों में भारी आक्रोश है। मुस्लिम समाज के विरोध को देखते हुए यूपी गेट पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

बताया जा रहा कि दिल्ली की ओर प्रदर्शनकारी आए आए हैं। गाजियाबाद की सीमा में घुसने से यूपी पुलिस ने रोका दिया है।

यति नरसिंहानंद के समर्थन में आया हिंदू संगठन

गाजियाबाद शहर में डासना देवी मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद (Yeti Narasimhanand latest news) के समर्थन में 13 अक्टूबर को कलक्ट्रेट पर हिंदूवादी संगठनों ने महापंचायत की घोषणा की है। सोमवार को पुलिस लाइन स्थित पुलिस आयुक्त कार्यालय पहुंचे कई संगठन से जुड़े लोगों ने डासना देवी मंदिर पर शुक्रवार रात उग्र भीड़ द्वारा हमला करने का आरोप लगाते हुए हमलावरों को शीघ्र गिरफ्तार करने की मांग की है।

डासना देवी मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद द्वारा 29 सितंबर को हिंदी भवन में हुए एक कार्यक्रम में पैंगबर मोहम्मद पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। यति के बयान के बाद से बवाल मचा हुआ है। सोमवार को हिंदूवादी संगठन पुलिस लाइन पहुंच गए। पुलिस आयुक्त कार्यालय पर प्रदर्शन कर यति को शीघ्र रिहा करने की मांग की है।

प्रदर्शन में हिंदू रक्षा दल, शिवसेना (यूबीटी), गोरक्षा दल, बजरंग दल, हिंदू युवा वाहिनी और संत समाज से जुड़े लोग शामिल रहे। शिवसेना (यूबीटी) प्रदेश अध्यक्ष महेश आहूजा ने कहा कि कई दिन से यति नरसिंहानंद का कुछ पता नहीं चल रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस ने यति को पकड़ा हुआ है। पुलिस आयुक्त अजय मिश्र से सात लोगों की मुलाकात हुई है।

मुलाकात के बाद उदिता त्यागी और महेश आहूजा ने कहा कि पुलिस आयुक्त से यति को रिहा करने की मांग की गई। जिसके जवाब में आयुक्त ने कहा कि उन्हें पता नहीं है यति नरसिंहानंद कहां हैं। यति के बयान के बाद से बने हालात में जनपद में सोमवार तक 10 मुकदमे दर्ज किए जा चुके हैं।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें