Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

CM Yogi Ghaziabad Visit: गाजियाबाद पहुंचे सीएम योगी, 757 करोड़ की परियोजनाओं का दिया तोहफा

CM Yogi in Ghaziabad गाजियाबाद शहर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव से पहले आज प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गाजियाबाद आए। यहां पर घंटाघर रामलीला मैदान में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लिया। हजारों की संख्या में लोगों की भीड़ देखी गई। सीएम ने 111 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। पढ़ें कौन-कौन सी परियोजनाएं हैं जिनका सीएम लोकार्पण किया।

By Abhishek Singh Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Wed, 18 Sep 2024 01:02 PM (IST)
Hero Image
Ghaziabad News: सीएम योगी का आज गाजियाबाद दौरा। फाइल फोटो

जागरण संवाददता, गाजियाबाद। गाजियाबाद शहर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव (Ghaziabad seat by-election) से पहले बुधवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ घंटाघर रामलीला मैदान पहुंचे। यहां पर वह 757 करोड़ रुपये की कुल 111 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास कर वह मतदाताओं को संबोधित कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री (Yogi Adityanath) के कार्यक्रम को लेकर पुलिस द्वारा सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। शहर में जाम की समस्या न हो, इसके लिए बुधवार सुबह सात बजे से कार्यक्रम समाप्ति तक शहर में डायवर्जन प्लान लागू रहेगा।

घंटाघर रामलीला मैदान में कार्यक्रम सुबह नौ बजे से शुरू होकर शाम पांच बजे तक चलेगा। इस दौरान रोजगार मेले में 110 से अधिक निजी कंपनियों में 15 हजार से अधिक लोगों को रोजगार दिलाने की तैयारी की गई है। छह हजार से अधिक पात्र विद्यार्थियों को टैबलेट और स्मार्टफोन वितरित किए जाएंगे।

लोन मेला में सरकारी योजना के तहत चयनित लोगों को ऋण वितरण किया जाएगा। दोपहर 12 बजे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कार्यक्रम स्थल पर पहुंचेंगे। वह यहां पर लगभग डेढ़ घंटे तक मौजूद रहेंगे और लाभार्थियों से मुलाकात कर उनको संबोधित करेंगे। गाजियाबाद शहर विधानसभा सीट पर उपचुनाव होना है। ऐसे में वह अपने संबोधन के माध्यम से मतदाताओं को साधने के साथ विपक्ष पर निशाना भी साध सकते हैं।

मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर गाजियाबाद कमिश्नरेट पुलिस ने नगर कोतवाली, विजयनगर, नंदग्राम, सिहानी गेट, कविनगर, इंदिरापुरम, कौशांबी, साहिबाबाद थानाक्षेत्र को नो ड्रोन जोन घोषित किया गया है। इस दौरान बिना अनुमति ड्रोन, पैराग्लाइडर हाट बैलून समेत अन्य कोई उड़ने वाले उपकरण को बिना अनुमति उड़ाने पर कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस ने मंचासीन अतिथियों के लिए रामलीला मैदान में वीआइपी व मीडियाकर्मियों के वाहनों के लिए रमते राम रोड स्थित कामर्शियल कॉम्पलेक्स, पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के लिए शंभू दयाल कालेज, बसों के लिए विजयनगर रेलवे ग्राउंड में पार्किंग व्यवस्था की है। इसके अलावा सामान्य हल्के वाहनों के लिए जीटी रोड पर इंग्राहम स्कूल और आप्यूलेंट माल के बाहर पार्किग की व्यवस्था की है। 500 से अधिक यातायात पुलिसकर्मियों की ड्यूटी यातायात व्यवस्था के लिए लगाई गई है।

इन 10 प्रमुख परियोजनाओं का होगा लोकार्पण

1 - डूंडाहेड़ा में बना 50 बेड का संयुक्त चिकित्सालय

2 - थाना विजयनगर, सिहानी गेट, मुरादनगर, भोजपुर में नई बैरक और खोड़ा में थाने में बना प्रशासनिक भवन

3 - लोहा मंडी में सीसी रोड का निर्माण कार्य

4 - अमृत स्टील कंपाउंड में सड़क चौड़ीकरण का कार्य

5 - वार्ड संख्या 26 में सामुदायिक केंद्र के स्थान पर बना प्राथमिक चिकित्सा केंद्र

6 - उत्तरांचल भवन

7 - पूर्वांचल भवन

8 - वाल्मिकी सभागार

9 - खोड़ा में बना एमआरएफ सेंटर

10 - साइट - चार साहिबाबाद में वाटर हाइड्रेंट का अधिष्ठापन

इन प्रमुख 10 परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास

1 - सहायक महानिरीक्षक निंबधन और तीन उप निबंधक के कार्यालय का निर्माण कार्य

2 - न्यू एनेक्सी और मंडल कार्यालय के स्टाफ के लिए आवासों का निर्माण कार्य

3 - राजकीय कन्या इंटर कालेज विजयनगर में मल्टीपरपज हाल ओर 10 अतिरिक्त कक्ष का निर्माण

4 - सेफ सिटी के तहत सीसीटीवी कैमरों को कंट्रोल सेंटर से इंटीग्रेट कराने का कार्य

5 - आधुनिक कारकस प्लांट की स्थापना का कार्य

6 - नगर निगम मुख्यालय में कमांड सेंटर कंट्रोल रूम बनाने का कार्य

7 - बायोडायवर्सिटी पार्क का निर्माण कार्य

8 - आइटीएमएस परियोजना का कार्य

9 - नूरनगर सिहानी में कंपोजिट स्कूल को अभ्युदय कंपोजिट स्कूल में बदलने का कार्य

10 - वसुंधरा में 220 केवी के विद्युत उपकेंद्र का कार्य

यह भी पढ़ें: CM Yogi Ghaziabad Visit: आज गाजियाबाद आएंगे CM योगी, ट्रैफिक डायवर्जन लागू; घर से निकलने से पहले करें रूट चेक

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर