Move to Jagran APP

Abbas Ansari Case: सास के नक्शेकदम पर चल निकली मुख्तार की बहू निखत, जब चाहे जेल में जा सकती थी अफ्शा अंसारी

चित्रकूट जेल में डीएम व एसपी की छापेमारी के बाद पति अब्बास अंसारी के साथ एक कमरे में मिली निखत बानो का पकड़ा जाना भी इस बात की गवाही दे रहा है। एक दौर वह भी था जब अफ्शा मुख्तार से बेरोक-टोक जेल में मिलने जाती थी।

By Jitendra YadavEdited By: Shivam YadavUpdated: Sat, 11 Feb 2023 10:34 PM (IST)
Hero Image
अफ्शा पर उस समय कोई कार्रवाई नहीं हो सकी थी।

गाजीपुर, जागरण टीम: माफिया मुख्तार अंसारी की बहू व अब्बास की पत्नी निखत बानो भी अपनी सास अफ्शा अंसारी के नक्शे कदम पर चल निकली है। चित्रकूट जेल में डीएम व एसपी की छापेमारी के बाद पति अब्बास अंसारी के साथ एक कमरे में मिली निखत बानो का पकड़ा जाना भी इस बात की गवाही दे रहा है। एक दौर वह भी था, जब मुख्तार से बेरोकटोक जेल में मिलने जाती अफ्शा पर उस समय कोई कार्रवाई नहीं हो सकी थी। 

लोगों को पुराने दिन याद आने लगे, जब वर्षों पहले मुख्तार अंसारी गाजीपुर जिला जेल की बैरक नंबर 10 में बंद था। तब उसकी पत्नी अफ्शा अंसारी दिन हो या रात, जब चाहे तब जिला जेल में उससे मिलने बैरक नंबर 10 में चली जाती थी। न उसकी कोई चेकिंग होती थी और न ही कोई रोकने की सोच सकता था। अब अपनी सास की राह पर चलते हुए अब्बास अंसारी की पत्नी निखत बानो जेल में अपने पति से मिल रही है।

गौरतलब है कि कुख्यात मुख्तार अंसारी का बेटा और मऊ विधानसभा सीट से सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के विधायक अब्बास अंसारी जेल से ही खौफ और रंगदारी का साम्राज्य चला रहा था। जिला जेल में अब्बास अंसारी ने अच्छा नेटवर्क खड़ा कर लिया था। जिला प्रशासन थोड़ा चूकता तो अब्बास जेल से फरार हो गया होता। उसकी पत्नी करीब एक माह से जिला जेल में ही बैठकर इसका ताना-बाना बुन रही थी, लेकिन वह अपने मंसूबे में कामयाब होती, उसके पहले गिरफ्तार कर ली गई।

जेल के सात अधिकारियों को किया सस्पेंड

जेल में बंद विधायक अब्बास अंसारी को गैरकानूनी और संदिग्ध रूप से स्पेशल ट्रीटमेंट देने के आरोप में जेल के सात अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया गया है। डीजी जेल आनंद कुमार ने जेल अधीक्षक आनंद सागर, डिप्टी जेलर सुशील कुमार समेत पांच जेल वार्डेन को सस्पेंड किया है। उन्नाव जेलर को चित्रकूट का जेल अधीक्षक बनाया है।

विधायक अब्बास अंसारी और उसकी पत्नी निखत बानो की मुलाकात जेल अधीक्षक कार्यालय में ही बने एक कमरे में होती थी। पति-पत्नी एकांत में तीन से चार घंटे बिताते थे। जिला जेल में अब्बास को नवंबर 2022 में भेजा गया था। तब से करीब 20 बार उसकी पत्नी निखत जिला जेल में एकांत में अब्बास से मिल चुकी है। प्रतिदिन रात में करीब 11 बजे आती थी।

खुफिया रिपोर्ट के बाद मारा था छापा

पुलिस की खुफिया रिपोर्ट के बाद चित्रकूट के डीएम और एसएसपी ने शुक्रवार देर रात चित्रकूट जेल में छापा मारा। जांच-पड़ताल के दौरान सामने आया कि अब्बास अंसारी निखत बानो के मोबाइल से अपने खिलाफ दर्ज मुकदमों के गवाहों और अभियोजन से जुड़े अफसरों को धमकाने के साथ-साथ वह रंगदारी का कारोबार भी चला रहा था।

पुलिस ने निखत बानो को गिरफ्तार करने के साथ अब्बास अंसारी, जेल अधीक्षक, उप जेल अधीक्षक और दो आरक्षी के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। मुकदमा चित्रकूट के कर्वी थाना के सब इंस्पेक्टर श्यामदेव सिंह की ओर से दर्ज कराया गया है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें