Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अफजाल अंसारी की रहेगी सांसदी या मिलेगी सजा? कृष्णानंद राय हत्याकांड में हाईकोर्ट आज सुनाएगा फैसला

भाजपा विधायक कृष्णानंद राय हत्याकांड में अफजाल अंसारी को गैंगस्टर एक्ट में मिली चार साल की सजा से जुड़ी याचिका पर इलाहाबाद हाई कोर्ट सोमवार को फैसला सुनाएगा। यदि उच्च न्यायालय ने एमपी-एमएलए कोर्ट की सजा को बरकरार रखा तो अफजाल अंसारी की सांसदी भी जाएगी। बता दें इस मामले में अफजाल अंसारी को चार साल की सजा सुनाई गई थी।

By Shivanand Rai Edited By: Abhishek Pandey Updated: Mon, 29 Jul 2024 10:02 AM (IST)
Hero Image
सांसद अफजाल अंसारी की सजा पर हाई कोर्ट का फैसला आज

संवाद सहयोगी, गाजीपुर। सपा सांसद अफजाल अंसारी को गैंगस्टर एक्ट में मिली चार साल की सजा से जुड़ी याचिका पर इलाहाबाद हाई कोर्ट सोमवार को फैसला सुनाएगा। चार जुलाई को हुई सुनवाई में हाई कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था। हाई कोर्ट ने यदि एमपी-एमएलए कोर्ट से मिली चार साल की सजा को बरकरार रखा तो अफजाल की सांसद सदस्यता खत्म हो जाएगी।

भाजपा के विधायक रहे कृष्णानंद राय की हत्या से जुड़े गैंगस्टर एक्ट के मुकदमे में एमपी-एमएलए कोर्ट ने 29 अप्रैल 2023 को अफजाल को दोषी करार देते हुए चार वर्ष की सजा सुनाई थी। सुप्रीम कोर्ट से शर्तों के साथ राहत मिलने पर यह मामला हाई कोर्ट में चल रहा है।

अफजाल अंसारी की ऑडियो क्लिप वायरल

इंटरनेट मीडिया पर अफजाल का एक ऑडियो क्लिप भी प्रसारित हो रहा है। इसमें वह जनपदवासियों से कह रहे हैं कि हाई कोर्ट ने हमारे मुकदमे में फैसला सुनाने के लिए सोमवार की तारीख तय की है। आपसे आग्रह है कि दुआ करिए, ताकि बेहतर फैसला आए। हालांकि, दैनिक जागरण ऐसे किसी ऑडियो-वीडियो क्लिप की सच्चाई की पुष्टि नहीं करता।

इसे भी पढ़ें: गाजीपुर में मुख्तार बिन कैसी होगी अफजाल अंसारी की राह? करीबियों ने किया किनारा; पढ़ें यह खास रिपोर्ट

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर