Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

डीएम के निर्देश पर छह माह बाद कब्र से निकाला गया शव, भारी संख्या में पुलिस फोर्स रही तैनात; पढ़ें पूरा मामला

गाजीपुर में डीएम के आदेश पर छह महीने बाद कब्र से एक महिला का शव निकाला गया। संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत के मामले में यह कार्रवाई की गई है। महिला की मां ने ससुराल वालों पर दहेज के लिए हत्या का आरोप लगाया था। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इस दौरान भारी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा।

By Jagran News Edited By: Abhishek Pandey Updated: Mon, 07 Oct 2024 01:17 PM (IST)
Hero Image
डीएम के निर्देश पर छह माह बाद कब्र से निकाला गया शव

संवाद सूत्र, शादियाबाद (गाजीपुर)। क्षेत्र के मोहब्बतपुर मनिहारी गांव में रविवार को डीएम आर्यका अखौरी के निर्देश पर छह माह पूर्व संदिग्ध परिस्थिति में मरी 30 वर्षीय विवाहिता रूबीना का शव रविवार को कब्र से खोदकर निकाला गया। यह कार्रवाई विवाहिता की मां रशिदुन निशा के प्रार्थना पत्र पर की गई।

रशिदुन निशा ने प्रार्थना पत्र देकर दहेज के लिए ससुराल के लोगों पर बेटी की हत्या का आरोप लगाई थी। उपजिलाधिकारी सालिक राम व सीओ सैदपुर अनिल कुमार, थाना प्रभारी श्यामजी यादव ने भारी संख्या में पुलिस फोर्स के साथ कब्र खोदवाकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत

भुड़कुड़ा कोतवाली के झोटना गांव की रशिदुन निशा की पुत्री रूबीना की शादी करीब नौ वर्ष पूर्व शादियाबाद के मोहब्बतपुर मनिहारी गांव में हुई थी। छह माह पूर्व बेटी रूबीना ने फोन कर बताया कि दहेज के लिए ससुराल के लोग प्रताड़ित कर रहे हैं। इसी बीच 10 अप्रैल की रात रूबीना की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई।

ससुराल के लोगों द्वारा जानकारी देने पर मायके वाले पहुंचे तो रूबीना के मुंह से खून का रिसाव देख सन्न रह गए। उसके गले पर रस्सी के निशान भी थे। ऐसे में मायके वाले हत्या की आशंका जताए तो ससुराल के लोग भगा दिए। जाते वक्त चुपके से रूबीना की छोटी बहन ने मोबाइल में गले पर रस्सी के निशान व मुंह से खून रिसाव की फोटो खींच ली।

आरोप है कि उस वक्त पुलिस से कार्रवाई की मांग की गई, लेकिन सुनवाई नहीं हुई। ससुराल के लोग अपनी करतूत छिपाने के लिए आनन-फानन शव को कब्रिस्तान में दफन कर दिए। बेटी को न्याय दिलाने के लिए दो सितंबर को रूबीना की मां रशिदुन निशा ने डीएम व एसपी को प्रार्थना पत्र देकर शव के पोस्टमार्टम की मांग की। मामले की गंभीरता को समझते हुए शव को कब्र से खोदकर बाहर निकाला गया।

पोस्टमार्टम के बाद होगी कार्रवाई

शादियाबाद धानाध्यक्ष श्माजी यादव ने बताया-

विवाहिता रूबीना की मौत कैसे हुई, यह पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद स्पष्ट होगा। वैसे अधिकारियों के निर्देश पर शव को कब्र से खोदवाकर निकाला गया। रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

इसे भी पढ़ें: शैतान भगाने के नाम पर आधी रात में खुद ‘शैतान’ बन जाता मौलवी, करतूत सामने आने के बाद हर कोई रह गया दंग

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें