Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BSP नेता ने सांसद अफजाल अंसारी के बयान पर जताई आपत्ति, कहा- मठ-मंदिरों में इनके प्रवेश पर लगे रोक

सपा सांसद अफजाल अंसारी के मठ-मंदिरों और संत-महंतों पर दिए गए बयान की बीएसपी नेता डॉ. उमेश सिंह ने कड़ी निंदा की है। बसपा नेता ने कहा कि अंसारी के बयान से हिंदू जनमानस को ठेस पहुंची है। उन्होंने पुलिस से सांसद के खिलाफ मुकम्मल आपराधिक धाराओं में मुकदमा दर्ज करने की मांग की है। साथ ही मठ-मंदिरों में प्रवेश पर रोक लगाने को भी कहा है।

By Shivanand Rai Edited By: Riya Pandey Updated: Mon, 30 Sep 2024 05:35 PM (IST)
Hero Image
सपा सांसद के बयानबाजी पर भड़के बसपा नेता

संवाद सहयोगी, गाजीपुर। बसपा नेता डॉ. उमेश सिंह ने कहा कि सपा सांसद अफजाल अंसारी के मठ -मंदिर और संत-महंतों के प्रति दिए गए बयान से हिंदू जनमानस को गहरी ठेस पहुंची है। हमारे संविधान में हर व्यक्ति को अपने धर्म को मानने और न मानने की आजादी है लेकिन दूसरे के धर्म की निंदा ही सांप्रदायिकता है। कहा कि पुलिस खानापूर्ति की जगह मुकम्मल आपराधिक धाराओं में सांसद पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करे।

सोमवार को पत्रकारों से बातचीत में बसपा नेता ने कहा कि चुनाव के समय सांसद अफजाल अंसारी देवालयों और शिवालयों में घूमे और अब भावना को आहत करने वाले अनर्गल बयानबाजी कर रहे हैं।

सांसद के धर्म में हर तरह का नशा वर्जित

सिंह ने कहा कि कुटिल चाल चलने वाले ऐसे सांसद का मंदिरों- मठों में प्रवेश भी बंद होना चाहिए। कहा कि सांसद के धर्म में तो हर तरह का नशा वर्जित है। फिर भी 80 प्रतिशत अल्पसंख्यक समुदाय नशे की गिरफ्त में है। कुछ तो खुलेआम सिगरेट, गुटका, पान ,दारू का सेवन करते हैं। तस्करी में भी लिप्त रहते हैं।

बहुसंख्यकों को भड़काने का प्रयास

कहा कि सांसद मठ - मंदिरों की जगह अपने अहाते में ढूंढते तो बहुत कुछ मिलता। वह समाज में बिखराव के लिए सांप्रदायिकता को बढ़ावा देने के लिए ऐसे बयान दे रहे हैं। पुलिस ने सांसद पर जो मुकदमा दर्ज किया है वह खानापूर्ति है। यह एक गंभीर अपराध है। बहुसंख्यकों को भड़काने का प्रयास है। इसकी ठीक से विवेचना कर मुकम्मल धाराओं में मुकदमा दर्ज किया जाना चाहिए।

यह भी पढ़ें- UP News: गांजा वाले बयान पर फंसे सपा सांसद अफजाल अंसारी, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें