Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: हाईकोर्ट के आदेश पर गरजा बुलडोजर, लोगों ने अधिकारियों पर लगाया भेदभाव का आरोप

हाईकोर्ट के आदेश पर गाजीपुर में प्रशासन का बुलडोजर एक्शन हुआ। अवर अभियंता सुरेंद्र यादव ने बताया कि सड़क के मध्य दोनों तरफ 17.5 मीटर तक अवैध अतिक्रमण हटाया गया है। इसमें कोई भेदभाव नहीं किया गया है जिन लोगों ने लिखित रूप से उपजिलाधिकारी को अपने से दो-तीन दिन के अंदर स्वयं अतिक्रमण हटाने का आश्वासन दिया है। उन्हें स्वयं अतिक्रमण हटाने का मौका दिया गया है।

By Jitendra Kumar Verma Edited By: Abhishek Pandey Updated: Mon, 05 Aug 2024 11:54 AM (IST)
Hero Image
कासिमाबाद चौराहे पर से अवैध अतिक्रमण हटाता बुलडोजर

संवाद सूत्र, कासिमाबाद (गाजीपुर)। हाईकोर्ट के आदेश पर कासिमाबाद में रविवार को बुलडोजर गरजा तो अफरा-तफरी मच गई। प्रथम चरण में मऊ चौराहे से यूसुफपुर मार्ग पर सड़क के किनारे किए गए अतिक्रमण ढहा दिए गए। अवैध निर्माण को लेकर लोक निर्माण विभाग ने शनिवार को ही मुनादी कराई थी।

ऐसे में पीडब्ल्यूडी खंड तीन के अवर अभियंता सुरेंद्र यादव के साथ ही एसडीएम आशुतोष कुमार व क्षेत्राधिकारी चोब सिंह मौके पर पहुंच गए थे। पुलिस बल की मौजूदगी में सड़क किनारे अतिक्रमण पर बुलडोजर से करवाई होते ही अवैध निर्माण करने वाले दुकानदारों में हड़कंप मच गया।

डीएम आर्यका अखौरी ने दिए थे निर्देश

अवैध निर्माण को लेकर शिकायतकर्ता अखंड प्रताप सिंह द्वारा उच्च न्यायालय में पीआइएल दाखिल किया गया था। हाईकोर्ट के आदेश को संज्ञान में लेते हुए जिलाधिकारी आर्यका अखौरी ने अवैध निर्माण हटाने का निर्देश दिया था। जिलाधिकारी के निर्देश पर लोक निर्माण विभाग शनिवार को मुनादी करवाया था।

रविवार को एसडीएम आशुतोष कुमार के नेतृत्व में पुलिस बल के साथ मऊ मार्ग से अवैध अतिक्रमण हटाओ अभियान चला। कुछ लोगों ने अतिक्रमण हटाने में भी प्रशासन पर भेदभाव का आरोप लगाया। गरीबों के मकानों को ज्यादा नुकसान पहुंचाया जा रहा है। वहीं बड़े लोगों का अतिक्रमण हटाने के नाम पर कोरम पूरा किया गया।

अवर अभियंता सुरेंद्र यादव ने बताया कि सड़क के मध्य दोनों तरफ 17.5 मीटर तक अवैध अतिक्रमण हटाया गया है। इसमें कोई भेदभाव नहीं किया गया है, जिन लोगों ने लिखित रूप से उपजिलाधिकारी को अपने से दो-तीन दिन के अंदर स्वयं अतिक्रमण हटाने का आश्वासन दिया है। उन्हें स्वयं अतिक्रमण हटाने का मौका दिया गया है।

जिलाधिकारी के निर्देश पर दूसरे फेज का अतिक्रमण हटाया जाएगा, इसकी सूचना पहले दी जाएगी। इस मौके नायब तहसीलदार कौशल चौरसिया, अनुराग यादव, कोतवाल राम सजन नागर, कानूनगो सेचन यादव, राधेश्याम, प्रशांत कुमार, अभिषेक आदि मौजूद रहे।

इसे भी पढ़ें: 'यही भाजपा की सबसे बड़ी हार है...' , अखिलेश ने अयोध्या के अस्पताल की तस्‍वीर शेयर कर योगी सरकार पर साधा न‍िशाना

इसे भी पढ़ें: तेज रफ्तार कार ने पैदल जा रहे कांवड़ियों को कुचला, इनर रिंग रोड पर हादसे में पांच घायल

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर