Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ओलंपिक में खेलने वाले यूपी के खिलाड़ियों के लिए CM योगी ने कर दी बड़ी घोषणा, मिलेगी इतनी राशि; हो जाएंगे मालामाल

Indian Hockey Team Olympics 2024 सीएम ने कहा कि यूपी सरकार ने खिलाड़ियों के भविष्य की चिंता की है। खेल नीति बनाई गई है। खेलो इंडिया सांसद खेल प्रतियोगिता से खिलाड़ियों में जागरूकता बढ़ी है। करमपुर स्टेडियम के लिए सरकार पांच करोड़ रुपये का सहयोग कर रही है। पुराने खिलाड़ियों को भी कोच के रूप में रखा जा रहा है।

By Jagran News Edited By: Mohammed Ammar Updated: Sat, 17 Aug 2024 05:32 PM (IST)
Hero Image
सीएम योगी ने खिलाड़ियों को धनराशि देने की घोषणा कर दी है।

जागरण संवाददाता, गाजीपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पेरिस ओलिंपिक में कांस्य पदक जीतने वाली भारतीय हाकी टीम के खिलाड़ी ललित उपाध्याय व राजकुमार पाल को करमपुर स्टेडियम में आयोजित समारोह में सम्मानित किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि इन खिलाड़ियों ने हाॅकी के गौरव को पुनर्स्थापित किया है।

करमपुर में खेल की समृद्ध परंपरा को आगे बढ़ाया जा रहा है। इन खिलाड़ियों ने भारत का मान बढ़ाया है। दोनों खिलाड़ियों को सरकार एक- एक करोड़ रुपये देगी। जो भी खिलाड़ी यूपी से प्रतिभाग करेंगे, उन्हें 10-10 लाख रुपये प्रोत्साहन राशि सरकार देगी।

राजकुमार पाल को सरकार बनाएगी डिप्टी एसपी

सीएम योगी ने कहा कि ललित उपाध्याय को एक साल पहले डिप्टी एसपी का पद दिया है। 500 अन्य खिलाड़ियों को भी पुलिस व प्रशासनिक पदों पर नौकरी दी गई है। सरकार अब राजकुमार पाल को भी डिप्टी एसपी बनाएगी। उनकी मां की साधना सार्थक हुई है। गरीबी में राजकुमार पाल के परिवार ने संघर्ष किया है।

यह भी पढ़ें : UP By Election 2024 : मुश्किलों भरी राह आसान बनाने में जुटी भाजपा, तो पुराना जनाधार पाने का प्रयास करेगी सपा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर