Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ghazipur News: हेरोइन तस्कर सगे भाइयों की 50 लाख की संपत्ति कुर्क, गैंगस्टर एक्ट के तहत हुई कार्रवाई

गाजीपुर में पुलिस ने दो सगे भाइयों की 50 लाख रुपये की संपत्ति कुर्क की जो अंतरराज्यीय हेरोइन तस्करी में शामिल थे। दोनों भाइयों पर छह मुकदमे दर्ज हैं और वर्तमान में वे जमानत पर हैं। जिलाधिकारी के आदेश पर गैंगस्टर एक्ट के तहत यह कार्रवाई की गई। इस कार्रवाई से अपराधियों में खलबली मच गई है। यह कार्रवाई शासन के एंटी माफिया अभियान के तहत की गई है।

By Avinash Singh Edited By: Shivam Yadav Updated: Tue, 01 Oct 2024 01:59 AM (IST)
Hero Image
गाजीपुर: अंतर्राजीय हेरोइन तस्कर दो सगे भाइयों की संपत्ति को कुर्क करती पुलिस। जागरण

संवाद सहयोगी, गाजीपुर। रामपुर मांझा थाना के देवकली निवासी अंतरराज्यीय हेरोइन तस्कर दो सगे भाइयों की 50 लाख की संपत्ति को स्थानीय पुलिस ने सोमवार को कुर्क कर दिया। जिलाधिकारी आर्यका अखौरी के आदेश गैंगस्टर एक्ट के तहत पुलिस ने यह कार्रवाई की है। दोनों भाइयों पर विभिन्न थानों में कुल छह मुकदमा दर्ज है। जिला प्रशासन की इस कार्रवाई से संबंधितों में खलबली मची हुई है।

शासन के एंटी माफिया अभियान के तहत अपराधियों को न सिर्फ चिह्नित किया जा रहा है, बल्कि उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जा रही है। देवकली के सगे भाई राजेश सिंह यादव और सुभाष सिंह यादव ने लंबे समय से हेरोइन तस्करी में संलिप्त हैं। वर्तमान में दोनों जमानत पर हैं, लेकिन जिले से बाहर हैं। 

पुलिस खंगाल रही थी संपत्ति

रामपुर मांझा थानाध्यक्ष कृष्ण कुमार सिंह अपराध से अर्जित इन दोनों की संपत्ति को खंगाल रहे थे। इसमें इनके ज्ञात हुआ कि इन दोनों ने अपने गैंग के सदस्यों के साथ मिलकर देवकली में 0.3140 हेक्टेयर भूमि 27 मई 2022 को सुमन सिंह से 19 लाख 13 हजार 830 रुपये में खरीदी थी, जिसकी इस समय कीमत 50 लाख रुपये है। 

इसकी रिपोर्ट बनाकर थानाध्यक्ष ने एसपी को सौंपा। यहां से संस्तुति कर एसपी ने डीएम को प्रेषित कर दिया। डीएम का आदेश मिलने के बाद सैदपुर तहसीलदार देवेंद्र यादव, कानूनगो कमला प्रसाद, लेखपाल चंद्रभान और रामपुर थानाध्यक्ष कृष्ण कुमार सिंह भारी फोर्स के साथ पहुंचे। मुनादी कराते हुए उक्त संपत्ति को कुर्क कर जब्त कर लिया। 

थानाध्यक्ष कृष्ण कुमार सिंह ने बताया कि जिलाधिकारी के आदेश पर गैंगस्टर एक्ट के तहत अंतरराज्यीय हेरोइन तस्कर की भूमि को कुर्क कर जब्त कर लिया गया है। इसकी कीमत 50 लाख रुपये है। दोनों भाइयों के खिलाफ नंदगंज और रामपुर मांझा थाना में तीन-तीन मुकदमा दर्ज है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें