Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP के गाजीपुर में रूह कंपाने वाली वारदात, युवती ने आशिक संग हाईवे पर दौड़ाकर की पूर्व प्रेमी की हत्या

Ghazipur Murder News घटना वाराणसी-गाजीपुर फोरलेन पर हुई। युवती ने अपने आशिक के साथ मिलकर पूर्व प्रेमी को दौड़ाकर लोहे के राड से हमला कर हत्या कर दी। घटना देख आसपास के खेतों में मौजूद लोग दौड़ाकर युवती के प्रेमी को पकड़ लिया। हालांकि युवती भागने में सफल रही। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ कर मामले की जानकारी हासिल की।

By Jagran NewsEdited By: Pragati ChandUpdated: Tue, 29 Aug 2023 10:04 AM (IST)
Hero Image
हाईवे पर घटना के बाद जुटी भीड़ व मनीष यादव (फाइल फोटो)। -जागरण

गाजीपुर, जागरण संवाददाता। एक युवती ने अपने आशिक राजेश यादव के साथ मिलकर दिनदहाड़े हाईवे पर दौड़ाकर अपने पूर्व प्रेमी मनीष यादव की लोहे के राड से पीटकर हत्या कर दी। आसपास खेतों में काम कर रहे किसानों ने वारदात के बाद भाग रहे आरोपित राजेश यादव को दौड़ाकर पकड़ लिया और पिटाई कर पुलिस को सौंप दिया। इस अफरातफरी में युवती मौके से फरार होने में सफल हो गई। फायरिंग की भी आवाज सुनी गई, हालांकि पुलिस ने गोली चलने से इनकार किया है। पुलिस घटना में इस्तेमाल की गई स्कार्पियो गाड़ी बरामद कर आरोपित युवती मीनू की तलाश कर रही है।

यह है मामला

घटना वाराणसी-गाजीपुर फोरलेन पर नंदगंज थाना क्षेत्र के धामूपुर धरवां के पास सोमवार को दिन की है। करंडा थाना क्षेत्र के गोसंदेपुर ग्राम पंचायत के सलारपुर निवासी राजेश यादव ने पुलिस को बताया कि भांवरकोल क्षेत्र के तरांव गांव निवासी मनीष का मुहम्मदाबाद थाना क्षेत्र के बैजलपुर गांव की मीनू से प्रेम-प्रंपच चल रहा था। 2021 में मनीष की शादी वाराणसी के रामपुर की अन्नू से हो गई। दोनों का एक बेटा भी हुआ लेकिन मीनू से उसकी बातचीत चलती रही।

ऐसे रची हत्या की साजिश

करीब छह माह पहले मीनू की दोस्ती राजेश से हो गई। दोनों की करीबी बढ़ी तो मनीष उन्हें खटकने लगा। उन्होंने मनीष को रास्ते से हटाने की योजना बनाई। मीनू सोमवार को सुबह राजेश के साथ स्कार्पियो से वाराणसी पहुंची और मनीष को गाड़ी में बैठा लिया। इसके बाद तीनों गाजीपुर के लिए रवाना हो गए। इस बीच मनीष को शक हुआ तो धामूपुर धरवां के पास उसने लघुशंका के बहाने गाड़ी रुकवाई और बाहर निकलकर सड़क की दाएं लेन की तरफ बढ़ने लगा।

इसे भी पढ़ें, Varanasi: जुए में हारे रुपये की भरपाई के लिए पड़ोसी के घर की चोरी, CCTV कैमरे में कैद हुई करतूत; गिरफ्तार

पहले रुकने को कहा फिर दौड़ाकर किया वार

राजेश व युवती ने पहले तो मनीष को रुकने के लिए कहा लेकिन वह नहीं माना तो उसके पीछे दौड़े। मनीष भागा और सड़क के नीचे उतर गया, मगर दोनों ने उसे पकड़ लिया। राजेश ने लोहे के राड से मनीष के सिर पर ताबड़तोड़ कई प्रहार किए, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। आसपास खेतों में काम कर रहे लोगों ने दौड़ाकर राजेश को पकड़ लिया और पिटाई शुरू कर दी। इस बीच युवती मौके का फायदा उठाकर भाग निकली।

इसे भी पढ़ें, उमेश पाल हत्याकांड में फरार जैनब की गिरफ्तारी को सर्च आपरेशन फिर तेज, हाई कोर्ट पहुंचने का किया गया है दावा

क्या कहती है पुलिस

मनीष की हत्या का पता चलने पर स्वजन घटनास्थल पर पहुंचे। मनीष के तरांव निवासी चाचा राजेश यादव ने आरोपितों के खिलाफ नामजद तहरीर नंदगंज थाने में दी है। थानाध्यक्ष प्रमोद कुमार सिंह ने बताया कि मामला प्रेमप्रसंग का है। आरोपित राजेश गिरफ्त में है और युवती की तलाश की जा रही है। उसकी गिरफ्तारी के बाद और राज खुलेगा। मनीष के पिता गुलाब यादव ने बताया कि पालिटेक्निक करने के बाद वह सोनभद्र के रेणुकोट में एक सड़क निर्माण कंपनी में काम करता था। हाल ही में उसका ट्रांसफर आंध्र प्रदेश हो गया था।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें