Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मेमू पैसेंजर ट्रेन में गश्त कर रही थी RPF टीम, दो युवकों पर हुआ शक; पिट्ठू बैग खोलकर देखा तो उड़े होश

UP News मेमू पैसेंजर ट्रेन में जीआरपी और आरपीएफ की संयुक्त टीम ने दो शराब तस्करों को 33 लीटर अंग्रेजी शराब के साथ पकड़ा है। दोनों तस्कर बिहार के रहने वाले हैं और उत्तर प्रदेश से शराब ले जाकर बिहार में ऊंचे दामों पर बेचते थे। आरपीएफ जवानों की हत्या के बाद भी ट्रेनों में शराब की तस्करी रुक नहीं रही है।

By Abhishek Srivastava Edited By: Abhishek Pandey Updated: Wed, 04 Sep 2024 11:10 AM (IST)
Hero Image
मेमू पैसेंजर ट्रेन में जीआरपी व आरपीएफ ने 33 लीटर शराब के साथ दो तस्करों को पकड़ा

संवाद सूत्र, दिलदारनगर (गाजीपुर)। बाड़मेर गोहाटी एक्सप्रेस ट्रेन में शराब तस्करों द्वारा आरपीएफ पीडीडीयू जवान के हत्या के बाद भी ट्रेनों में शराब की तस्करी रुक नहीं रही है। मंगलवार को जीआरपी व आरपीएफ की संयुक्त टीम ने डाउन पीडीडीयू पटना मेमू पैसेंजर ट्रेन से बिहार के दो तस्करों को 33 लीटर अंग्रेजी शराब के साथ पकड़ा।

पूछताछ के बाद दोनों अभियुक्तों को आरपीएफ ने जीआरपी को कार्रवाई के लिए सुपुर्द किया। बीते 19- 20 अगस्त की रात गोहाटी बाड़मेर एक्सप्रेस में शराब तस्करों ने पीडीडीयू आरपीएफ के जवान जावेद खां व प्रमोद कुमार की हत्या कर शव को गहमर थाना के बकैनिया व देवकली गांव के पास फेंक दिया था।

पुलिस ने तस्करों को भेजा जेल

गहमर थाना में मुकदमा दर्ज होने के बाद एसटीएफ की टीम ने बिहार के पांच तस्करों को गिरफ्तार कर जेल भी भेज दिया, लेकिन इसके बाद भी ट्रेनों में शराब की तस्करी रुक नहीं रही है। जीआरपी प्रभारी रविंद्र मिश्रा ने बताया कि आरपीएफ उपनिरीक्षक नवीन कुमार व पुलिस बल के साथ प्लेटफार्म संख्या एक पर गश्त कर तथा आपराधिक गतिविधि की निगरानी की जा रही थी।

मेमू ट्रेन में आरपीएफ के आरक्षी हरिशंकर कुमार, आरक्षी रामजी ठाकुर व सीआईबी दानापुर के राज किशोर पांडेय ट्रेन में चेकिंग करते हुए आ रहे थे। सूचना मिली कि मेमू ट्रेन में कुछ लोग शराब लेकर बैठे हैं। सूचना पाकर पुलिस बल के साथ ट्रेन के प्लेटफॉर्म संख्या एक पर पहुंचने पर फुट ओवर ब्रिज के पास लगे बोगी को चेक किया गया तो दो व्यक्ति तीन पिट्ठू बैग लिए हुए मिले।

तलाशी के बाद बैग में शराब होने पर पकड़े गए व्यक्तियों ट्रेन से नीचे उतारा गया। पूछताछ में अपना नाम बक्सर बिहार के डुमरांव निवासी सनी देओल कुमार तथा दूसरा पटना बिहार के अगम कुंआ निवासी अश्वनी कुमार बताया।

सनी के पिट्ठू बैग को खोलने पर उसमें 45 ब्ल्यू लाइम देशी शराब फ्रुटी पैक व 20 विनडसर देशी शराब फ्रुटी पैक 200 एमएल तथा अश्वनी के बैग से 6 अंग्रेज़ी शराब 750 एमएल व 48 फ्रुटी पैक अंग्रेजी शराब 180 एमएल व तथा दूसरे बैग से 5 बोतल अंग्रेज़ी शराब 750 एमएल व 15 देशी शराब फ्रुटी पैक 200 एमएल कुल 33 लीटर शराब बरामद हुआ।

आगे पूछने पर बताया कि हम लोग उत्तर प्रदेश से शराब ले जाकर बिहार राज्य में ऊंचे दामों पर बेचते हैं, जिससे अच्छा मुनाफा हो जाता है। दोनों तस्करों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आगे की कारवाई की जा रही है।

इसे भी पढ़ें: Swati Shukla SDM: कौन हैं पीसीएस स्वाति शुक्ला? जिन पर योगी सरकार ने की कार्रवाई

इसे भी पढ़ें: UPPCL: अब केस्को के कर्मचारी और इंजीनियर देंगे बिजली खर्च का हिसाब, घरों में लगेंगे स्मार्ट मीटर

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर