Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गाजीपुर सीट पर दिलचस्प हुआ मुकाबला, सपा के टिकट पर अफजाल अंसारी और उनकी बेटी ने भी भरा पर्चा

लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण के नामांकन के पांचवें दिन कलेक्ट्रेट परिसर के कक्ष संख्या एक में अफजाल अंसारी व उनकी बेटी नुसरत अंसारी सहित कुल छह प्रत्याशियों ने अपना नामांकन पत्र आरओ आर्यका अखौरी के सामने दाखिल किया। 14 मई को नामांकन की अंतिम तिथि है। 15 मई को नामांकन पत्रों की जांच व 17 मई को नाम वापसी व चुनाव चिह्न का वितरण किया जाएगा।

By Jagran News Edited By: Abhishek Pandey Updated: Tue, 14 May 2024 09:26 AM (IST)
Hero Image
गाजीपुर सीट पर दिलचस्प हुआ मुकाबला, सपा के टिकट पर अफजाल अंसारी और उनकी बेटी ने भी भरा पर्चा

जागरण संवाददाता, गाजीपुर। (Ghazipur Lok Sabha Election) लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण के नामांकन के पांचवें दिन कलेक्ट्रेट परिसर के कक्ष संख्या एक में अफजाल अंसारी व उनकी बेटी नुसरत अंसारी सहित कुल छह प्रत्याशियों ने अपना नामांकन पत्र आरओ आर्यका अखौरी के सामने दाखिल किया।

14 मई को नामांकन की अंतिम तिथि है। 15 मई को नामांकन पत्रों की जांच व 17 मई को नाम वापसी व चुनाव चिह्न का वितरण किया जाएगा। नामांकन के पांचवें दिन सपा प्रत्याशी अफजाल अंसारी ने दो सेट में नामांकन पत्र सपा से निर्गत एबी फार्म के साथ जमा किया।

वैकल्पिक प्रत्याशी के रूप में बेटी ने भरा पर्चा

वहीं सपा के वैकल्पिक प्रत्याशी के रूप में उनकी बड़ी बेटी नुसरत अंसारी ने एक सेट में एबी फार्म के साथ अपना पर्चा दाखिल किया। इसी के साथ इन दोनों के नामांकन में कोई व्यवधान आया तो निर्दल प्रत्याशी के लिए भी नुसरत अंसारी ने अपना पर्चा एक सेट में जमा किया।

कोई भी राजनीतिक दल फार्म एबी इसलिए जारी करता है कि किन्हीं कारणों से उनके प्रत्याशी का पर्चा यदि निरस्त हो जाता है तो उसके विकल्प में दूसरे प्रत्याशी को उनके पार्टी का चुनाव चिह्न हस्तांतरित किया जा सके।

इसे भी पढ़ें: पीएम मोदी कुछ ही देर में दाखिल करेंगे नामांकन, बिहार-एमपी समेत कई राज्यों के सीएम होंगे शामिल

निर्दल प्रत्याशी के रूप में ज्ञानचंद बिंद एक, सुनील एक, नुसरत अंसारी एक सेट में नामांकन पत्र जमा किया। इस्लाम पार्टी बिंद के प्रत्याशी मो. साद आदिल, युग तुलसी पार्टी के आदित्य श्रीवास्तव एक सेट में पर्चा जमा किया।

इसे भी पढ़ें: गंगा पूजन व काशी कोतवाल का आशीर्वाद लेकर पीएम मोदी दाखिल करेंगे नामांकन, कई राज्यों के मुख्यमंत्री होंगे शामिल