Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bijli News: तारीख पर तारीख दे रहे थे, नगर में ही कर रहे थे खेल; चार JE निलंबित

गाजीपुर में बिना केबल और मीटर के बिजली कनेक्शन देने के आरोप में नगर जेई कुलदीप कुमार नैय्यर को निलंबित कर दिया गया है। विभागीय जांच में जेई को दोषी पाया गया है। जेई ने दुल्लहपुर में तैनाती के दौरान मनमाने ढंग से झटपट पोर्टल पर आए आवेदनों में बिना आरमर्ड केबिल एवं मीटर के कनेक्शन निर्गत कर दिया था। जिससे विभाग को राजस्व का घाटा हुआ।

By Aysha Sheikh Edited By: Aysha Sheikh Updated: Fri, 13 Sep 2024 01:48 PM (IST)
Hero Image
जेई की बिजली बिल में गड़बड़ी - प्रतीकात्मक तस्वीर

संवाद सहयोगी, गाजीपुर। विद्युत वितरण खंड द्वितीय के नगर जेई कुलदीप कुमार नैय्यर दुल्लहपुर में तैनाती के दौरान बिना तार व मीटर के ही एकाउंट आइडी जारी करने व झटपट पोर्टल पर उपभोक्ताओं के आवेदन का निपटारा न करने पर विभागीय जांच में दोषी पाए गए।

इस पर प्रबंध निदेशक पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड शंभू कुमार ने जेई कुलदीप कुमार नैय्यर को निलंबित करते हुए कार्यालय प्रबंध निदेशक डिस्काम मुख्यालय से संबद्ध कर दिया है। जेई कुलदीप कुमार नैय्यर अप्रैल 2024 से अगस्त तक दुल्ल्हपुर सब स्टेशन जखनियां पर नियुक्त रहे।

इस दौरान इन्होंने मनमाने ढंग से झटपट पोर्टल पर आए आवेदनों में बिना आरमर्ड केबिल एवं मीटर के कनेक्शन निर्गत कर दिया। जिससे उपभोक्ताओं को सही बिल जारी नहीं हुआ और विभाग को राजस्व का घाटा हुआ। विभाग की ओर से अधीक्षण अभियंता, अधिशासी अभियंता एवं उपखंड अधिकारियों ने अप्रैल से अगस्त तक झटपट पोर्टल पर जारी कनेक्शनों की जांच की। एक से चार सितंबर के बीच की गई जांच में जेई को दोषी पाया गया। इसके बाद एमडी शंभू कुमार ने जेई को निलंबित करते हुए अटैच कर दिया है।

नगर में भी कर रहे थे खेल

नगर में चार्ज मिलने के बाद अगस्त माह में लगभग 40 लोगों ने झटपट पोर्टल पर बिजली कनेक्शन के लिए आवेदन किया था, लेकिन जेई उन्हें रोज जांच करने की तिथि दे रहे थे। उनकी जांच कर कनेक्शन नहीं दे रहे थे। एक माह में एक भी कनेक्शन न दिए जाने के कारण एक तरफ उपभोक्ता परेशान थे और दूसरी ओर विभाग को राजस्व का घाटा हो रहा है।

ये भी पढ़ें - 

रोडवेज में होने वाला है बड़ा बदलाव, महिलाओं को मिलेगा आगे बढ़ने का मौका; DM मंगला प्रसाद की एक पहल

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर