Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: चकरोड पर मिट्टी डालने के विवाद में चाचा की गोली मारकर हत्या, चार के खिलाफ केस दर्ज

यूपी के गाजीपुर में चकरोड पर मिट्टी डालने के विवाद में भतीजे ने तमंचे से गोली मारकर चाचा की हत्‍या कर दी। घटना से गांव में सनसनी फैल गई। विमलेश की पत्नी प्रियंका की तहरीर पर मुख्य आरोपित बिट्टू पिंटू उसकी मां बिंद व बहन पूजा के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुल‍िस मामले की जांच कर रही है।

By Jitendra Yadav Edited By: Vinay Saxena Updated: Fri, 28 Jun 2024 03:47 PM (IST)
Hero Image
भतीजे ने तमंचे से गोली मारकर चाचा की हत्या की।- सांकेत‍िक तस्‍वीर

संवाद सूत्र, जखनियां (गाजीपुर)। गाजीपुर में जखन‍िया में घटारों गांव में गुरुवार सुबह चकरोड पर मिट्टी डालने के विवाद में भतीजे ने तमंचे से गोली मारकर 32 वर्षीय चाचा विमलेश चौहान की हत्या कर दी। तड़के हुई इस घटना से गांव में सनसनी फैल गई। विमलेश की पत्नी प्रियंका की तहरीर पर मुख्य आरोपित बिट्टू, पिंटू, उसकी मां बिंद व बहन पूजा के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

घटारों गांव निवासी विमलेश ने अपने घर जाने के लिए कुछ दिन पूर्व चकरोड ठीक कराया था। इसी चकरोड की कुछ जमीन पर बिट्टू मकान निर्माण के लिए पिलर खड़ा करने लगा। यह देख विमलेश ने उसे रोक दिया था। मामला कोतवाली पहुंचा तो दोनों के विरुद्ध शांतिभंग की आशंका में कार्रवाई हुई। इसके बाद दोनों परिवारों के बीच अदावत और बढ़ गई।

चकरोड पर हुए गड्ढे में मिट्टी डाल रहा था व‍िमलेश 

गुरुवार सुबह चकरोड पर हुए गड्ढे में विमलेश मिट्टी डाल रहा था। इस पर भतीजा बिट्टू व पिंटू विरोध करने लगे। दोनों पक्ष के बीच कहासुनी हो रही थी कि महिलाएं बीच में आ गईं। हाथापाई शुरू हो गई। इसी बीच गुस्से में बिट्टू घर में गया और तमंचा निकालकर विमलेश पर फायर झोंक दिया। गोली उसकी कनपटी के पास लगी और विमलेश ने मौके पर ही दम तोड़ दिया।

तमंचे से मारकर फोड़ा स‍िर 

विमलेश की बड़ी भाभी सुनीता व इनवाती ने आरोपित युवक को पकड़ना चाहा तो बिट्टू ने तमंचे की मुठिया से मारकर दोनों का सिर फोड़ दिया। आसपास के लोग अभी कुछ समझ पाते, इससे पहले ही आरोपित अपनी मां व बहन के साथ पैदल ही तमंचा लहराते हुए भाग गए। घटना के बाद कोतवाल व कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची। फारेंसिक टीम के सदस्य मौके से साक्ष्य एकत्रित किए। एसपी ओमवीर सिंह व एसपी सिटी ज्ञानेंद्र कुमार ने पहुंचकर घटना की जानकारी ली।

चकरोड पर मिट्टी डालने के विवाद में भतीजे बिट्टू ने चाचा विमलेश की गोली मारकर हत्या कर दी। तहरीर के आधार पर चार आरोपितों पर मुकदमा दर्ज कर उनकी तलाश के लिए टीमें गठित कर दी गई हैं। -ओमवीर सिंह, पुलिस अधीक्षक, गाजीपुर।

यह भी पढ़ें: इंस्टाग्राम के दोस्त ने भुट्टा खाने को बुलाया तो गाजीपुर से फर्रुखाबाद पहुंचा किशोर, घरवालों ने लगाई पुलिस से मदद की गुहार तब खुला राज

यह भी पढ़ें: Paper Leak Case: बेदी राम ने पहले बनाई अकूत संपत्ति, फिर नकल माफिया से बन गए ‘माननीय’