Move to Jagran APP

नई रेलवे लाइन के लिए चिह्निकरण शुरू

गाजीपुर: ताड़ीघाट से मऊ तक नई रेलवे लाइन बिछाने के लिए चिन्हिकरण का काम शुरू हो गया है। इसके लिए रविवार को आरवीएनएल व जीपीटी के अधिकारियों ने सिटी रेलवे स्टेशन पर भूमि पूजन कर कार्य का शुभारम्भ किया।

By JagranEdited By: Updated: Sun, 28 Oct 2018 05:12 PM (IST)
नई रेलवे लाइन के लिए चिह्निकरण शुरू
नई रेलवे लाइन के लिए चिह्निकरण शुरू

जागरण संवाददाता, गाजीपुर : ताड़ीघाट से मऊ तक नई रेलवे लाइन बिछाने के लिए चिह्निकरण का काम शुरू हो गया है। आरवीएनएल व जीपीटी के अधिकारियों ने रविवार को सिटी रेलवे स्टेशन पर भूमि पूजन कर कार्य का शुभारंभ किया। प्रथम फेज में सिटी रेलवे स्टेशन से सोनवल तक कार्य होगा। इसके बाद आगे काम शुरू होगा।

ताड़ीघाट से मऊ तक नई रेलवे लाइन बिछाने के लिए गंगा नदी पर रेल सह रोड पुल का निर्माण किया जा रहा है। कार्य प्रगति पर है। इसी के साथ नई रेलवे लाइन बिछाने के लिए भी काम शुरू कर दिया गया है। इसके लिए कार्यदायी संस्था जीपीटी को जिम्मेदारी दी गई है। पिछले माह सर्वे का काम किया गया। सर्वे पूरा होने के बाद नई रेल लाइन के लिए चिह्निकरण किया जाएगा और उसके बाद गर्डर बिछाने का काम शुरू होगा। सिटी रेलवे स्टेशन के पूर्वी छोर पर भूमि पूजन के बाद ही कार्य शुरू कर दिया गया। यहां से सुखदेवपुर चौराहा के पहले से ही लाइन मुड़ जाएगी और गंगा नदी में बन रहे पुल से मिलेगी। लाइन का चिह्निकरण करने के बाद जमीन को समतल किया जाएगा। इसके लिए विभाग द्वारा करोड़ों रुपये स्वीकृत किया गया है। भूमि पूजन के दौरान जीपीटी के प्रोजेक्ट मैनेजर गौतम कुमार सरकार, अश्वनी कुमार ¨सह सहित आरवीएनएल के अधिकारी रहे।

-----

- सिटी रेलवे स्टेशन से सोनवल तक रेलवे लाइन के लिए चिह्निकरण का काम भूमि पूजन के बाद शुरू कर दिया गया है। यह कार्य पूर्ण होते ही पटरी बिछाने का भी काम शुरू कर दिया जाएगा। - गौतम कुमार सरकार, प्रोजेक्ट मैनेजर जीपीटी