Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

नौवीं पास जाहिद ने अकूत संपत्ति कमाकर तय कर दी थी अपनी मौत, करतूत सुनकर सन्न रह गए गांव वाले

गाजीपुर में सब्जी कारोबार की आड़ में शराब तस्करी और अपराध में लिप्त जाहिद उर्फ सोनू को पुलिस मुठभेड़ में मार गिराया गया। उसके ऊपर एक लाख का इनाम था। जाहिद की शुरुआती जिंदगी साधारण थी लेकिन अकूत संपत्ति की लालच में वह अपराध की दुनिया में उतर गया और आरपीएफ के जवानों की हत्या का आरोपी बना। इसकी मौत के बाद गांव वाले भी सन्न हो गए।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Wed, 25 Sep 2024 06:05 AM (IST)
Hero Image
गाजीपुर : गोपालपुर के पास मुठभेड़ स्थल। इनसेट में जाहिद। जागरण

संवाद सहयोगी, गाजीपुर। सब्जी कारोबार की आड़ में नौवीं पास जाहिद उर्फ सोनू इतना खूंखार बन जाएगा, इसका लोगों को तनिक भी अंदाजा नहीं था। गांव में एकदम साधारण सा आदमी दिखने वाले के जाहिद को कम समय में अकूत संपत्ति कमाने की ऐसी लत लगी कि आरपीएफ के जवानों की हत्या कर अपनी मौत की तारीख तय कर दी। 

मुठभेड़ में मारे जाने के बाद लोगों को पता चला कि उसके ऊपर एक लाख का इनाम घोषित था। गांव के लोग भी उसकी करतूत सुनकर सन्न हो गए हैं। यही कारण है कि उसके मारे जाने के बाद रिश्तेदार व घर के सदस्यों को छोड़कर कोई नहीं पहुंचा।

घर की माली हालत ठीक नहीं थी…

पटना के फुलवारी शरीफ गांव निवासी जाहिद उर्फ सोनू तीन भाई व तीन बहनों में सबसे छोटा था। इसकी शादी करीब पांच वर्ष पूर्व हुई थी। घर की माली हालत ठीक नहीं होने के चलते वह क्षेत्र में ही सब्जी का व्यापार शुरू किया। 

इसी बीच उसकी मुलाकात कुछ शराब तस्करों से हो गई। पहले छोटे पैमाने पर शराब तस्करी शुरू किया। धीरे-धीरे रुपयों की लालच बढ़ती गई और गिरोह बनाकर तस्करी करने लगा। रुपये ज्यादा आने लगे तो उसके रहन-सहन में भी बदलाव हो गया। 

सब्जी का कारोबार छोड़कर पूरी तरह से शराब तस्करी में जुट गया। पुलिसकर्मियों व सफेदपोशों से पहचान हो गई तो जाहिद की अकड़ भी बढ़ गई। एक तरह शराब तस्करी से कमाई संपत्ति व दूसरे सफेदपोशों के सिर पर हाथ होने से वह अपराध जगत में पूरी तरह उतर चुका था। अकूत संपत्ति के लालच में उसे दो जवानों की हत्या का आरोपी बनाया तो इसकी कीमत भी उसे जान गंवाकर चुकानी पड़ी।

दिनभर तैनात रहे पुलिसकर्मी

मुठभेड़ में मारे गए एक लाख के इनामी बदमाश जाहिद उर्फ सोनू का शव मोर्चरी हाउस में रखा गया तो दो थानों की फोर्स तैनात कर दी गई, ताकि किसी प्रकार का बवाल न हो। दिनभर पुलिसकर्मी मर्चरी हाउस के आसपास चक्रमण करते दिखे। बाद में शव को पुलिस सुरक्षा में पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया।

यह भी पढ़ें: UP News: सीएम योगी ने पिछड़ा वर्ग आयोग को दिया निर्देश, सरकार काे बताएं ओबीसी समाज की अपेक्षाएं

यह भी पढ़ें: यूपी में एक और एनकाउंटर, गाजीपुर में STF ने ढेर किया एक लाख का इनामी बदमाश; RPF जवानों की हत्या में था शामिल

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें