Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

आहट होते ही झाड़ियों में छिप गई पुलिस, जैसे ही ट्रैक पर पहुंचा शख्स तो सुरक्षाकर्मियों ने कर लिया गिरफ्तार

गाजीपुर में रेलवे ट्रैक पर लकड़ी का टुकड़ा रखने वाले आरोपी आशीष गुप्ता को पुलिस ने गिरफ्तार किया। आरोपी ने बताया कि वह रात में स्मैक लेता था और जानवरों को भगाने के लिए लकड़ी लिए रहता था। उसकी पत्नी और बच्चे चार साल से अलग हैं। आरपीएफ और सिविल पुलिस ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। आरोपी को जेल भेज दिया गया।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Thu, 19 Sep 2024 01:52 AM (IST)
Hero Image
गाजीपुर। ट्रैक पर लकड़ी रखने के मामले में आरोपित को पकड़कर मीडिया के सामने पेश करती पुलिस व आरपीएफ इंस्पेक्टर

संवाद सहयोगी, गाजीपुर। गाजीपुर सिटी और घाट स्टेशन के बीच 126-31 किमी के पास रेलवे ट्रैक पर लकड़ी का टुकड़ा रखने वाले आरोपी को पुलिस ने सुहवल निवासी आशीष गुप्ता को आरओबी के नीचे से गिरफ्तार कर लिया। दस सितंबर को लकड़ी के टुकड़ा से टकरा कर गाड़ी संख्या 12561 स्वतंत्रता सेनानी का इंजन फेल हो गया था। आवश्यक कार्रवाई के बाद उसे जेल भेज दिया गया।

ऐसे गिरफ्त में आया आरोपी

रेलवे ट्रैक की सुरक्षा के लिए आरपीएफ एसआई जितेंद्र कुमार सिंह, कांस्टेबल तीर्थराज यादव, कांस्टेबल दुष्यंत सिंह, उप निरीक्षक सीबीआई वाराणसी हरिश्चंद्र तथा सिविल पुलिस के उपनिरीक्षक सुनील कुमार सिंह चार सहकर्मियों संग ट्रैक की निगरानी कर रहे थे। 

घटनास्थल आरओबी के करीब पहुंचे तो इसी दौरान पुल के ऊपर झाड़ी में किसी व्यक्ति या जानवर का आने का आहट सुनाई दी। आहट सुनकर सुरक्षा कर्मी झाड़ी में छिप गए। एक व्यक्ति लकड़ी का फट्टा लिए हुए पुल से उतरकर रेलवे ट्रैक की तरफ बढ़ रहा था। जैसे ही वह ट्रैक पर पहुंचा सुरक्षाकर्मियों ने घेर कर उसे पकड़ लिया। 

पूछताछ में उसने अपना नाम सुहवल निवासी आशीष गुप्ता बताया। उसकी पत्नी और बच्चे चार वर्ष से छोड़ चुके हैं। वह रात-रात भर सो नहीं पाता है, स्मैक लेता है। रात को घूमते रहता है। काफी समय से उसने अपना अड्डा ब्रिज के नीचे ही कोने में बना रखा है। 

रात में कोई जानवर आदि आए तो उसे भगाने के लिए हाथ में लकड़ी का फट्टा लिए हुए था। बताया कि दस सितंबर को भी उसने लकड़ी वहां से उठाया, लेकिन ज्यादा नशा होने के कारण बिना उस लकड़ी को उठाए ही चला गया था। तलाशी में उसके पास से एक चिलम और 140 रुपया बरामद हुआ था।

यह भी पढ़ें: मथुरा में मालगाड़ी के 25 डिब्बे पटरी से उतरे, दिल्ली और जयपुर की ओर आने-जाने वाली 18 ट्रेनें रद या रूट बदले

यह भी पढ़ें: कुत्ते को बचाने के लिए चला बुलडोजर… देखने वालों की लग गई भीड़, खोद कर देखा तो उड़ गए होश