Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दो दिनों में मेगा ब्लाक लेकर बदली गई रेल पटरी

दानापुर-पीडीडीयू रेल खंड के भदौरा रेलवे स्टेशन के पास दूसरे दिन सोमवार को रेल पटरी बदलने का काम पूरा हो गया। इसके लिए रेलवे के इंजीनियरों को दो दिन में दो बार मेगा ब्लाक लेना पड़ा। पटरी के आसपास 15 मीटर हिस्से को काटा गया फिर उसे जोड़ने के बाद दूसरे दिन एक घंटे के वेल्डिग की गई।

By JagranEdited By: Updated: Mon, 25 Jan 2021 11:10 PM (IST)
Hero Image
दो दिनों में मेगा ब्लाक लेकर बदली गई रेल पटरी

जागरण संवाददाता, भदौरा (गाजीपुर) : दानापुर-पीडीडीयू रेल खंड के भदौरा रेलवे स्टेशन के पास दूसरे दिन सोमवार को रेल पटरी बदलने का काम पूरा हो गया। इसके लिए रेलवे के इंजीनियरों को दो दिन में दो बार मेगा ब्लाक लेना पड़ा। पटरी के आसपास 15 मीटर हिस्से को काटा गया, फिर उसे जोड़ने के बाद दूसरे दिन एक घंटे के वेल्डिग की गई।

पटरी बदलने का काम सुबह 11.30 बजे से शुरू हुआ जो डेढ़ बजे तक चलता रहा। भदौरा रेलवे क्रासिग के पास रेल पटरी को बदलने के लिए पहला ब्लाक रविवार को एक बजे एक घंटे तक लिया गया था। पीडब्ल्यूआइ की देखरेख में बक्सर डिवीजन से पहुंची कर्मचारियों की टीम ने सबसे पहले 15 मीटर पटरी काटकर उसके स्थान पर नई पटरी जोड़ दिया। भुगतान लंबित होने पर ठेकेदारों ने किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, गाजीपुर : जिला पंचायत परिसर में सोमवार को भुगतान लंबित होने से परेशान ठेकेदारों ने प्रदर्शन किया। इसके बाद अपर मुख्य अधिकारी से वार्ता की। ठेकेदारों ने बताया कि जिलाधिकारी ने कहा कि कार्यो को सत्यापित कराने के बाद भुगतान किया जाएगा लेकिन नहीं हुआ।

ठेकेदारों ने बताया कि बीते छह जनवरी से विभाग द्वारा एक भी रुपये का भुगतान नहीं किया गया और शेष कार्यों को शीघ्र पूर्ण कराने के लिए दबाव बनाया जा रहा है, ऐसे में बिना भुगतान के कार्य कैसे होगा। इसी को लेकर दर्जनभर से अधिक ठेकेदारों ने अपर मुख्य अधिकारी से शीघ्र भुगतान कराने की गुहार लगाई। करीब आधे घंटे तक ठेकेदारों और अपर मुख्य अधिकारी में वार्ता चली। प्रदर्शन में संतोष सिंह, बृजेश मिश्रा, शाहनवाज हुसैन, मिटू तिवारी, संतोष यादव व अन्य आदि शामिल थे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें