Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सिकंदराबाद एक्सप्रेस ट्रेन में RPF की बड़ी कार्रवाई, 45 लीटर से अधिक शराब के साथ 7 तस्करों को पकड़ा

गाजीपुर के दो आरपीएफ जवानों की हत्या के एक महीने बाद भी ट्रेनों से शराब की तस्करी जारी है। आरपीएफ और अपराध सूचना शाखा दानापुर की टीम ने बीती मंगलवार की शाम सिकंदराबाद दानापुर एक्सप्रेस से 45.450 लीटर अंग्रेजी शराब के साथ सात तस्करों को पकड़ा। तस्करों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।

By Abhishek Srivastava Edited By: Riya Pandey Updated: Wed, 11 Sep 2024 02:40 PM (IST)
Hero Image
आरपीएफ ने दानापुर एक्सप्रेस में शराब तस्करी के आरोप में 7 को पकड़ा

संवाद सूत्र, दिलदारनगर (गाजीपुर)। आरपीएफ जवानों की हत्या को अभी एक माह भी नहीं बीते की ट्रेनों से पुनः शराब की तस्करी शुरू हो गई। आरपीएफ व अपराध सूचना शाखा दानापुर की टीम ने मंगलवार की शाम 12791 सिकंदराबाद दानापुर एक्सप्रेस के जनरल कोच में 45.450 लीटर अंग्रेजी शराब के साथ सात तस्करों को पकड़ा। आरपीएफ ने रेलवे एक्ट की विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कोर्ट में पेश किया, जहां से जेल चले गए।

कोच के अंदर पिट्ठू बैग लिए मिले दो युवक

आरपीएफ प्रभारी निरीक्षक बाल गंगाधर , उप निरीक्षक अशोक कुमार, आरक्षी अब्दुल त्रिलोकीनाथ और अपराध सूचना शाखा दानापुर के प्रधान आरक्षी राज किशोर पांडेय प्लेटफार्म पर चेकिंग रहे थे। इसी दौरान 12791 सिकंदराबाद-दानापुर सुपर फास्ट एक्सप्रेस ट्रेन प्लेटफार्म संख्या दो पर पहुंची तो पिछले सामान्य कोच की चेकिंग की। दो युवक संदिग्ध अवस्था में कोच के अंदर पिट्ठू बैग लिए मिले।

तलाशी में बैग में शराब मिली l यह देखकर कोच के अन्य यात्रियों ने बताया कि बगल के सीट पर पांच व्यक्ति जबरदस्ती बैठ गए है जिनके पास शराब होने की संभावना है l यह सुनकर पांचों व्यक्ति पिट्ठू बैग के साथ तेजी से ट्रेन से उतरकर भागने लगे l पुलिस ने सभी को पकड़ लिया। तलाशी के दौरान उनके पिट्ठू बैग से शराब मिली।

सातों तस्करों के पास से कुल 45.450 लीटर अंग्रेजी शराब बरामदगी की गई। रेल यात्रियों को डरा धमकाकर कोच में अपने पिट्ठू बैग को रखे थे l पूछताछ में इन्होंने बताया कि यूपी से शराब खरीदकर बिहार में महंगे दामों में बेचते हैं।

यह तस्कर गिरफ्तार

  • जीतू कुमार चितकोहरा आंबेडकर शाप, थाना गर्दनीबाग पटना
  • शंकर प्रसाद दानापुर कैंट शाहपुर पीर बाबा के सामने डिफेंस कालोनी वार्ड 8 थाना शाहपुर पटना
  • सोनू चौधरी उर्फ़ विशाल सालिमपुर अहरा, बाकरगंज वार्ड 37 थाना गांधी मैदान, पटना
  • बाबू साहेब भागीपुर वार्ड 5 थाना आलमनगर जिला मधेपुरा
  • बिट्टू कुमार उर्फ़ विवेक, विजयनगर वार्ड 14 थाना फतुहा पटना
  • अजय कुमार सैदपुरा वार्ड 26 थाना खगौल पटना
  • विशाल कुमार पटना बिहार

यह भी पढ़ें- झोलाछाप की करतूत: डिलीवरी के लिए लगाए आठ इंजेक्शन, झटका लगाने के लिए ऑटो में गड्ढों वाली सड़कों पर घुमाया

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर