Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सीएम से सम्मान मिलने के बाद सपा नेता भी पहुंचे ओलंपियन के द्वार, पार्टी का पट्टा पहनाने को लेकर सियासी घमासान

ओलंपियन राजकुमार पाल को समाजवादी पार्टी की महिला सभा की राष्ट्रीय सचिव शौर्या सिंह ने पार्टी का पट्टा प्रदेश अध्यक्ष एवं अन्य कार्यकर्ताओं के साथ ही ओलंपियन को देने का प्रयास किया। राजकुमार ने तुरंत ही इंकार कर दिया। इसके बाद वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद बवाल मच गया। पूर्व सांसद ने इसे गलत बताया और कहा मेडल देश का है पार्टी का नहीं।

By Shivanand Rai Edited By: Abhishek Pandey Updated: Tue, 20 Aug 2024 02:15 PM (IST)
Hero Image
गाजीपुर : इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित फोटो। इंटरनेट मीडिया

संवाद सूत्र, सैदपुर (गाजीपुर)। ओलंपियन राजकुमार पाल को मुख्यमंत्री द्वारा सम्मानित किए जाने के बाद रविवार को सपा के प्रदेश अध्यक्ष श्यामलाल पाल ओलंपियन के घर पहुंचे। इसके बाद से ही इंटरनेट मीडिया पर पोस्ट वार शुरू हो गया है। एक पोस्ट पर सैकड़ों लोगों ने कमेंट करना शुरू कर दिया है।

हुआ यूं कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को करमपुर स्थित मेघबरन सिंह स्टेडियम में आए। उन्होंने राजकुमार पाल को एक करोड़ रुपये देने के साथ डिप्टी एसपी बनाने की घोषणा की। सीएम के जाने के अगले दिन सपा जिलाध्यक्ष एवं विधायकों के साथ प्रदेश अध्यक्ष श्यामलाल पाल भी राजकुमार पाल के घर पहुंच गए और उन्हें स्मृति  चिह्न एवं अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया।

लोगों ने किया विरोध

इस दौरान सपा महिला सभा की राष्ट्रीय सचिव शौर्या सिंह ने पार्टी का पट्टा प्रदेश अध्यक्ष एवं अन्य कार्यकर्ताओं के साथ ही ओलंपियन को भी देने का प्रयास किया, लेकिन उन्होंने साफ इन्कार कर दिया। इसकी जानकारी होते ही बुद्धजीवियों ने इसे गलत बताया।

कहा कि राजकुमार पाल पूरे देश के गौरव हैं। उन्हें किसी एक पार्टी का पट्टा या झंडा अथवा स्मृति चिह्न देना ठीक नहीं है। शाम को पूर्व सांसद राधेमोहन सिंह ने अपने फेसबुक आइडी से पोस्ट किया कि ओलंपियन राजकुमार पाल राष्ट्र के धरोहर हैं।

पूर्व सांसद ने जताया विरोध

सपा के प्रदेश अध्यक्ष, जिलाध्यक्ष एवं विधायक द्वारा उन्हें पार्टी का सिंबल देकर फोटो खिंचवाना गलत है। पूर्व सांसद ने स्पष्ट किया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सम्मान समारोह में राष्ट्रवादी नेता की तरह अपने कर्तव्यों का निर्वहन किया। पूर्व सांसद का यह पोस्ट सपा के जनप्रतिनिधि एवं कार्यकर्ताओं को नागवार लगा।

सपा कार्यकर्ता एवं जिला पंचायत सदस्य कमलेश यादव उर्फ राय साहब ने अपने फेसबुक पोस्ट के माध्यम से पूर्व सांसद का नाम लेकर लिखा कि राजकुमार पाल या इलाके के लड़कों के लिए किसी ने कुछ किया है तो वह स्व. तेजबहादुर सिंह ने किया है।

राधेमोहन सिंह ने बताया कि स्टेडियम में लगे एस्ट्रोटर्फ में पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने एक करोड़ 25 लाख रुपये दिए थे, जिससे एस्ट्रोटर्फ के किनारे जाली एवं बाली बना है। पांच करोड़ रुपये केंद्र सरकार ने दिया था।

इस मामले पर ओलंपियन राजकुमार पाल ने कहा

सपा की महिला नेता ने पार्टी का पट्टा पहनाने का प्रयास किया तो उन्हें ठीक नहीं लगा और मना कर दिया। उन्होंने कहा कि वह देश के लिए समर्पित हैं और आगे और बेहतर खेलकर देश का नाम खेल जगत में और आगे ले जाना चाहते हैं।

इसे भी पढ़ें: ओलंपिक में खेलने वाले यूपी के खिलाड़ियों के लिए CM योगी ने कर दी बड़ी घोषणा, मिलेगी इतनी राशि; हो जाएंगे मालामाल

इसे भी पढ़ें: उन्नाव के लोगों के लिए खुशखबरी, संडीला-चकलवंशी-बिठूर मार्ग का होगा नवीनीकरण; बजट जारी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर