Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अफजाल अंसारी के नाम पर ही सपा का सिंबल मंजूर, अटकलों पर लगा विराम; पार्टी से लड़ेंगे चुनाव

अफजाल अंसारी की सजा पर हाईकोर्ट में सुनवाई चल रही है। इस मामले में आने वाले फैसले को लेकर अफजाल काफी सशंकित हैं। 20 मई को फिर से मामले में सुनवाई है। उनको डर था कि फैसला कहीं उनके खिलाफ में ना आ जाए। यही कारण रहा कि उनकी पुत्री नुसरत ने भी निर्दल के साथ ही सपा से नामांकन किया था। ताकि फैसला अगर विपरित आए तो...

By Avinash Singh Edited By: Riya Pandey Updated: Wed, 15 May 2024 05:00 PM (IST)
Hero Image
अफजाल अंसारी ही पार्टी से लड़ेंगे चुनाव

संवाद सहयोगी, गाजीपुर। Ghazipur Lok Sabha Seat: अफजाल अंसारी के नाम पर ही समाजवादी पार्टी का सिंबल मान्य हुआ है। ऐसे में अफजाल अंसारी ही सपा के प्रत्याशी होंगे। जबकि इनकी पुत्री नुसरत ने भी सपा से नामांकन किया था। इसको लेकर लोगों में तमाम तरह की अटकलें लगाई जा रही थी, लेकिन सपा हाईकमान ने अफजाल के नाम पर मुहर लगाकर सभी अटकलों को विराम लगा दिया।

अफजाल अंसारी की सजा पर हाईकोर्ट में सुनवाई चल रही है। इस मामले में आने वाले फैसले को लेकर अफजाल काफी सशंकित हैं। 20 मई को फिर से मामले में सुनवाई है। उनको डर था कि फैसला कहीं उनके खिलाफ में ना आ जाए। यही कारण रहा कि उनकी पुत्री नुसरत ने भी निर्दल के साथ ही सपा से नामांकन किया था। ताकि फैसला अगर विपरित आए तो इनकी पुत्री सपा से चुनावी मैदान में डटी रहें। इसके बाद जनपदवासियों में तमाम तरह की चर्चाएं शुरू हो गई।

अफजाल ने बेटी नुसरत को राजनीतिक वारिस भी किया था घोषित

पिछले दिनों सपा कार्यालय में बैठक में अफजाल अंसारी ने अपनी बेटी नुसरत को राजनीतिक वारिस घोषित भी किया था। इसके बाद नुसरत के चुनाव लड़ने सहित तरह-तरह के अटकलें भी लगानी शुरू हो गई।

इसी बीच बुधवार को सपा हाईकमान से अफजाल अंसारी के नाम पर ही सपा का सिंबल मान्य करते हुए सभी चर्चाओं पर विराम लगा दिया। सपा जिलाध्यक्ष गोपाल यादव ने बताया कि अफजाल अंसारी के नाम पर ही सिंबल मान्य हुआ है। इसलिए सपा से अफजाल ही चुनाव लड़ेंगे।

यह भी पढ़ें: पांच साल में डबल हुई अफजाल अंसारी की संपत्ति, कैश इन हैंड हुआ पांच गुना; एक रबर बोट के भी मालिक