Move to Jagran APP

सूर्य कुमार ने डेविड मिलर का लपका कैच, इधर गांव में उनके दादा ने जश्न मनाते हुए कर दिया यह काम

टी-20 विश्व कप जैसे ही भारत ने जीता देर रात तक टीवी व मोबाइल पर सीधा प्रसारण देख रहे लोगों में खुशी का ठिकाना नहीं रहा। जीत की खुशी में रात में ही नगर वासियों ने पटाखे फोड़ कर खुशी का इजहार किया। सूर्यकुमार यादव के दादा विक्रमा यादव ने अपने घर केक काटकर भारतीय क्रिकेट टीम के विश्व विजेता बनने का जश्न मनाया।

By Vindeshwari Singh Edited By: Riya Pandey Published: Sun, 30 Jun 2024 04:07 PM (IST)Updated: Sun, 30 Jun 2024 04:07 PM (IST)
सूर्यकुमार के गांव में जमकर मनाया गया टी-20 की जीत का जश्न

संवाद सूत्र, खानपुर (गाजीपुर)। टी-20 क्रिकेट के स्टार खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव के घर हथौड़ा में विश्वकप जीत का जमकर जश्न मनाया गया। शनिवार की देर रात शुरू हुआ उमंग उत्साह का जश्न रविवार को दिनभर जगह-जगह पूजा पाठ, आरती, हवन का कार्यक्रम चलता रहा।

सूर्यकुमार यादव के दादा विक्रमा यादव ने अपने घर केक काटकर भारतीय क्रिकेट टीम के विश्व विजेता बनने का जश्न मनाया।

क्रिकेट प्रेमियों ने तिरंगा लहराकर लगाया नारा

विक्रमा यादव ने कहा कि राहुल द्रविण, रोहित शर्मा और विराट कोहली ने अपने अंतिम टी-20 मैच को यादगार बना दिया। भारतीय टीम के क्रिकेटरों ने प्रधानमंत्री मोदी का भरोसा कायम रखा। युवाओं के प्रेरणास्रोत सूर्यकुमार यादव के नाम से प्रदेश सरकार गाजीपुर के हथौड़ा में कोई योजना अवश्य बनाए। इस अवसर पर भारी संख्या में क्रिकेट प्रेमियों ने तिरंगा लहराकर नारा लगाया।

सूर्यकुमार ने करोड़ों भारतीयों के चेहरे पर बिखेरी मुस्कान

सूर्या के चाचा राजकपूर ने बताया कि फाइनल मैच के निर्णायक मौके पर पूरे देश को गौरवांवित करने का मौका देने में गाजीपुर के लाल सूर्यकुमार का योगदान भारतीय क्रिकेट इतिहास में अमर हो गया है। अविस्मरणीय कैच को विकेट में बदलकर सूर्या ने करोड़ों भारतीयों के चेहरे पर मुस्कान बिखेर दी। एक दिवसीय विश्वकप के फाइनल में हारने से टीम ने सबक लेते हुए एकजुट होकर क्रिकेट खेला।

रंगमंच कला परिषद ने सिधौना स्थित सिद्धनाथ महादेव धाम पर कृष्णानंद सिंह के नेतृत्व में विश्वकप जितने की मन्नत पूरा होने पर भव्य आरती पूजन कर मिष्ठान वितरित किया। शनिवार की मध्य रात भारतीय टीम के रोमांचक जीत पर क्रिकेट प्रेमी टीम की जयकार लगाते हुए आतिशबाजी करने लगे। सुबह रविवार को खानपुर, बहदिया, गौरी, रामपुर, अनौनी, गोपालपुर में खेलप्रेमियों ने मिठाई बांटकर खुशियां मनाई।

जमकर मनाश जश्न

टी-20 विश्व कप जैसे ही भारत ने जीता देर रात तक टीवी व मोबाइल पर सीधा प्रसारण देख रहे लोगों में खुशी का ठिकाना नहीं रहा। जीत की खुशी में रात में ही नगर वासियों ने पटाखे फोड़ कर खुशी का इजहार किया। सुबह होने पर जगह-जगह लोगों ने इस जीत पर खूब आपस में चर्चा करते देखे गए।

लोगों का कहना था बुमराह की जबरदस्त गेंदबाजी व अंतिम समय में स्काई के नाम से मशहूर सूर्य कुमार यादव द्वारा स्काई अंदाज में लिए गए अविश्वसनीय कैच ने भारत की झोली में विश्वकप को डाल दिया।

यह भी पढ़ें- Ghazipur News: ओलंपिक में प्रतिनिधित्व करेंगे बनारस के ललित और गाजीपुर के राजकुमार, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बनाई पहचान

यह भी पढ़ें- बड़े मैचों में फीकी पड़ जाती है सूर्या की चमक, T20 World Cup 2024 के फाइनल में लचर प्रदर्शन से करके तोड़ दिया फैंस का दिल


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.