Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ghazipur News: बड़े वाहनों की शहर में नो-एंट्री, 14 अक्टूबर तक रहेगा रूट डायवर्जन; इन पर नहीं रहेगी रोक

Traffic Advisory शहर में नवरात्रि दुर्गा पूजा दशहरा और प्रतिमा विसर्जन के चलते बड़े वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा। 7 अक्टूबर से 14 अक्टूबर तक यह डायवर्जन सुबह से रात 12 बजे तक प्रभावी रहेगा। इस दौरान सिर्फ एंबुलेंस मरीज वाहन स्कूल वाहन और फायर टेंडर ही शहर में आ सकेंगे। डायवर्जन का पालन नहीं करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी।

By Avinash Singh Edited By: Riya Pandey Updated: Sat, 05 Oct 2024 06:23 PM (IST)
Hero Image
गाजीपुर में 14 अक्टूबर तक रहेगा रूट डायवर्जन (प्रतीकात्मक फोटो)

संवाद सहयोगी, गाजीपुर। नवरात्र, दुर्गा पूजा, दशहरा व प्रतिमा विसर्जन को देखते हुए शहर में आने वाले सभी रूट को डायवर्ट कर दिया गया है। यह डायवर्जन कल सुबह से ही प्रभावी रूप से लागू हो गया, जो 14 अक्टूबर तक रहेगा। यानि कल सुबह से रात 12 बजे तक शहर में बड़े वाहन प्रवेश नहीं कर पाएंगे। इस दौरान सिर्फ एंबुलेंस, मरीज वाहन, स्कूल वाहन व फायर टेंडर ही शहर में आ सकेंगे।

शहर से होकर गुजरने वाले वाराणसी-बलिया नेशनल हाईवे-31 पर नो-एंट्री के बाद भारी वाहनों की खूब आवाजाही रहती है। दशहरा के मौके पर हाईवे किनारे शहर में कई स्थानों पर प्रतिमाएं रखीं गई हैं।

भारी वाहनों का रूट डायवर्जन

इसके अलावा विजयादशमी के दिन लंका मैदान में रावण का पुतला दहन होगा। दशहरा मेला के दिन भी काफी संख्या में लोगों की भीड़ रामलीला मैदान में उमड़ती है, जिसे देखते हुए पुलिस ने भारी वाहनों का रूट डायवर्ट किया है।

यह है डायवर्जन

  • महराजगंज से आने वाले भारी वाहन हाइवे से बाहर-बाहर जंगीपुर की तरफ चले जाएंगे।
  • चौकिया बाजार से भी कोई भारी वाहन शहर में नहीं आएगा। उनका डायवर्जन हाइवे की तरफ किया गया है। अरशदपुर मोड़ जंगीपुर से भी बड़े वाहन शहर में प्रवेश नहीं करेंगे।
  • मुहम्मदाबाद से आने वाले भारी वाहनों काे अटवा मोड़ से कासिमाबाद की तरफ मोड़ दिया जाएगा।
  • भांवरकोल से आने वाले भारी वाहन को बैजलपुर पेट्रोलपंप तिराहे से कासिमाबाद की तरफ मोड़ दिया जाएगा।  बलिया से आने वाले भारी वाहन मुहम्मदाबाद के तरफ नहीं जाएंगे। पूर्वांचल एक्सप्रेसवे अंडरपास से पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर मोड़ दिए जाएंगे।
  • कासिमाबाद व लावा मोड़ से आने वाले भारी वाहनों को लावा मोड़ से नसीरपुर मोड़ की तरफ घूमा दिया जाएगा।  करंडा से आने वाले भारी वाहन पीजी कॉलेज से पुलिसलाइन होते हुए हेतिमपुर मोड़ से हाइवे पर चले जाएंगे।

नवरात्र व दुर्गा पूजा को देखते हुए कई रूटों का डायवर्जन किया गया है। सात से 14 अक्टूबर तक यह प्रभावी रहेगा। सुबह से रात 12 बजे तक शहर में कोई भी भारी वाहन प्रवेश नहीं कर सकेगा। इसका उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

-डॉ. ईरज राजा, पुलिस अधीक्षक।

यह भी पढ़ें- राजभर की फिर फिसली जुबान, भाजपा पर ही कर दी टिप्पणी- अभी चरम पर हैं उन्हें भी डाउन होना है

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें