Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: ईयरफोन लगाकर गाना सुन रहे दो किशोर ट्रेन से कटे, मौत, गांव में पसरा मातम

उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले से एक दर्दनाक घटना सामने आई है। यहां दो किशोरों की मौत ट्रेन से कटकर हो गई। दोनों रेलवे लाइन पर बैठकर ईयरफोन लगाकर गाना सुन रहे थे। वहीं हादसे के बाद गांव में मातम पसर गया है। बताया गया कि गाजीपुर-ताड़ीघाट रेलवे लाइन में सुबह-शाम अक्सर युवक व किशोर घूमते रहते हैं। कई बार हादसे के बाद भी वे नहीं चेत रहे हैं।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Tue, 23 Jul 2024 02:27 AM (IST)
Hero Image
दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

संवाद सहयोगी, गाजीपुर। शहर कोतवाली के लोटन इमली के पास ईयरफोन लगाकर रेलवे लाइन पर बैठकर गाना सुन रहे दो किशोर की ट्रेन से कटकर मौत हो गई। जानकारी होने पर पुलिस मौके पर पहुंची तो उनकी शिनाख्त रजदेपुर निवासी समीर (15) पुत्र नियाज व जाकिर (16) पुत्र जावेद के रूप में हुई। दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

यह है पूरा मामला

रजदेपुर निवासी समीर व जाकिर अच्छे दोस्त थे। तीसरे पहर घर से निकलकर गाजीपुर-ताड़ीघाट रेलवे लाइन पर पहुंचे और कान में ईयर फोन लगाकर मोबाइल से गाना सुनने लगे। इसी दौरान दिलदारनगर जा रही ट्रेन की चपेट में आ गए। 

सिर में गंभीर चोट लगने के कारण दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। ट्रेन के जाने के बाद आसपास के लोग पटरी किनारे दो शव देखकर कोतवाली पुलिस को सूचना दी। 

मौके पर पुलिस पहुंची तो काफी प्रयास के बाद दोनों की शिनाख्त हुई। दो किशोरों की मौत की जानकारी होते ही रजदेपुर मोहल्ले में मातम छा गया। कुछ देर बाद परिवार के लोग रोते-बिलखते पहुंचे।

सुबह-शाम अक्सर रेलवे लाइन पर घूमते हैं युवक

गाजीपुर-ताड़ीघाट रेलवे लाइन में सुबह-शाम अक्सर युवक व किशोर घूमते रहते हैं। कई बार हादसे के बाद भी वे नहीं चेत रहे हैं। मोहल्ले के लोगों का कहना है कि अगर पुलिस रेलवे लाइन पर घूमने वालों पर प्रतिबंध लगाए तो हादसे नहीं होंगे।

यह भी पढ़ें: उन्नाव हादसे के बाद कटघरे में महोबा एआरटीओ, जांच में होश उड़ाने वाले तथ्य आए सामने; अधिकारियों में हड़कंप