Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पुलिस के रडार पर बिहार के शराब तस्करों के कई गैंग, जल्द हो सकती है कई और लोगों की गिरफ्तारी

UP Police यूपी पुलिस ने आरपीएफ जवानों की हत्या के बाद शराब तस्करों के खिलाफ अभियान तेज कर दिया है। अब तक तीन मुठभेड़ हो चुकी हैं जिसमें एक की मौत और दो घायल हुए हैं। पुलिस ने कई गैंग और उनके सदस्यों को चिह्नित किया है। बिहार के पटना और आरा के रहने वाले तस्करों को गिरफ्तार किया गया है।

By Avinash Singh Edited By: Abhishek Pandey Updated: Wed, 25 Sep 2024 12:18 PM (IST)
Hero Image
पुलिस के रडार पर बिहार के शराब तस्करों का अन्य गैंग

संवाद सहयोगी, गाजीपुर। आरपीएफ जवानों की हत्या के बाद एसटीएफ, जीआरपी और जनपद की पुलिस शराब तस्करों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही है। इसी मामले में अब तक तीन बार मुठभेड़ हो चुका है, जिसमें की मौत और दो घायल हुए हैं। मामले की आधुनिक तकनीकी से व्यापक तौर जांच चल रही है।

यही कारण है कि पुलिस लगातार इनके खिलाफ नकेल कसती जा रही है। अब तक की जांच में पुलिस के रडार पर न सिर्फ शराब तस्करों का कई गैंग आ गया है, बल्कि उनके कई सदस्य भी चिह्नित किए जा चुके हैं। आरपीएफ जवान मो. जावेद और प्रमोद कुमार की हत्या के बाद मामले के राजफाश के लिए अत्याधुनिक तकनीकी से लैस एसटीएफ की नोएडा इकाई को लगाया गया।

13 दिन बाद दर्ज हुई थी एफआइआर

हत्यारोपितों तक पहुंचना पुलिस के लिए भूसे में सुई खोजने की तरह था, लेकिन सीसीटीवी फुटेज व सर्विलांस की मदद नोएडा की एसटीएफ टीम ने चार लोगों को चिह्नित कर उनको गिरफ्तार कर लिया। इसने हुई पूछताछ में कई राज खुलकर सामने आए, जिसे जानकर पुलिस के अधिकारी भी दंग रह गए। इसी दौरान 13 के खिलाफ एफआइआर दर्ज हुआ, जिसमें आठ नामजद थे।

यह सभी बिहार के पटना और आरा जनपद के रहने वाले हैं। इतना ही नहीं यह तस्कर उसी ट्रेन को अपना निशाना बनाते थे, जिसका स्टापेज कम हो उसका चेन पुलिंग कर सुनसान स्थान पर शराब चढ़ाते थे और चेन पुलिंग कर उतार लेते थे। इसके बाद पुलिस विवेचना का दायरा बढ़ा दिया और एक-एक कर कुल सात लोगों को धर दबोचा।

पुलिस को बिहार के अन्य शराब तस्करों की जानकारी हुई है। उसके हर सदस्य की गिरफ्तारी को पुलिस की टीम लगी हुई है।

पुलिस अधीक्षक, डॉ. ईरज राजा ने बताया- आरपीएफ जवानों की हत्या में शामिल छह जेल में हैं और एक मुठभेड़ में मंगलवार की रात ढेर हो गया। जांच में शराब तस्करों का अन्य गैंग सामने आया है। जिसके सदस्य चिह्नित किए जा चुके हैं। शीघ्र ही उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

इसे भी पढ़ें: ATS ने यूपी के दो मदरसों में की छापेमारी, कानपुर में ट्रेन पलटाने की साजिश के मामले में हुई कार्रवाई

इसे भी पढ़ें: एंटी करप्शन टीम ने रंगेहाथ 10 हजार की रिश्वत लेते महिला लेखपाल को पकड़ा, फिर हुआ कुछ ऐसा हर कोई रह गया हैरान

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें