Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: गाजीपुर में महिलाओं का यौन शोषण व मतांतरण करने वाले मौलवी पर मुकदमा, परिवार को खत्‍म करने की दे रहा था धमकी

गाजीपुर में एक महिला ने मौलवी पर यौन शोषण और जबरन मतांतरण का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है। महिला का कहना है कि मौलवी ने कुछ हिंदू लड़कियों के साथ दुष्कर्म कर उनका मतांतरण कराया है। मौलवी महिला पर भी अश्लील हरकतें करता था और उसे मतांतरण के लिए दबाव बनाता था। पुलिस ने मौलवी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

By Jagran News Edited By: Vivek Shukla Updated: Sun, 06 Oct 2024 07:38 AM (IST)
Hero Image
गाजीपुर में मतांतरण की खबर से हड़कंप। जागरण

 जागरण संवाददाता, गाजीपुर। मतांतरण के लिए जबरन दबाव बनाने, लैंगिक शोषण व जान से मारने की धमकी देने के आरोप में एक महिला ने मौलवी के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया है। महिला का आरोप है कि मौलवी कुछ हिंदू लड़कियों के साथ दुष्कर्म कर उनका मतांतरण करा चुका है, जो उसकी सेवा में लगी रहती हैं।

उसके साथ भी अश्लील हरकत की व मतांतरण का दबाव बनाया था।

बलिया के नरही क्षेत्र के एक गांव की निवासी पीड़ित महिला ने पुलिस को बताया कि दो मई, 2021 को उसकी शादी हुई थी। ससुराल वाले कासिमाबाद क्षेत्र के बरेसर के माटा गांव निवासी मौलवी शान अहमद के काफी प्रभाव में हैं।

वह घर भी आता-जाता है। मौलवी ने ससुराल वालों से कहा कि इसके ऊपर शैतान है और इसे मेरे दरबार में ले आओ। पीड़िता का आरोप है कि मौलवी इस्लामिक रीति-रिवाजों का पालन करने के लिए दबाव बनाता था। हिंदू देवी-देवताओं के लिए अपशब्द का प्रयोग करता था।

इसे भी पढ़ें-झांसी में डांडिया कार्यक्रम में हंगामा, 31 हिरासत में; कानपुर में भी मारपीट का वीडियो वायरल

पति के बार-बार कहने पर वह उनके साथ 18 मार्च, 2024 को माटा गांव स्थित मौलवी के दरबार में गई। मौलवी उसे अपने मकान के एक कमरे में ले गया और अश्लील हरकत करने लगा।

पीड़िता ने विरोध किया तो उसने कहा कि तुम्हें इस्लाम कुबूल कर खुद को समर्पित करना ही होगा, वरना तुम्हें व तुम्हारे परिवार को खत्म करा दूंगा। पीड़िता किसी तरह बचकर वहां से निकल सकी। वह काफी डर गई थी।

इसे भी पढ़ें- पूर्वांचल में बिजली चोरी करने में प्रयागराज सबसे आगे, विजलेंस टीम ने मारा छापा

माता-पिता के हौसला देने के बाद उसने हिम्मत जुटाकर मौलवी के खिलाफ बरेसर थाने में एफआइआर दर्ज कराई। थानाध्यक्ष राजीव कुमार त्रिपाठी ने बताया कि मौलवी के खिलाफ जबरन मतांतरण कराने, दुष्कर्म, जान से मारने की धमकी देने व धार्मिक भावना को ठेस पहुंचाने के मामलों में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें