Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

OTS Scheme: गोंडा में 90 हजार बिजली उपभोक्ताओं ने लिया OTS का लाभ, कोष में 60 करोड़ रुपये हुए जमा; 18 जेई को नोटिस

UP OTS Scheme 2023 आठ नवंबर से शुरू हुई एकमुश्त समाधान योजना (ओटीएस) के प्रथम चरण में आठ नवंबर से 30 नवंबर तक बिजली उपभोक्ताओं को पंजीकरण कराना था। इसके तहत देवीपाटन मंडल के 70 हजार 220 बिजली उपभोक्ताओं ने ओटीएस का लाभ लेने के लिए पंजीकरण कराया। वहीं 20 हजार उपभोक्ताओं ने पूरी धनराशि जमा कर दी। प्रथम चरण में उपभोक्ताओं ने पंजीकरण करा कर 60 करोड़ रुपये...

By Raman Kumar MishraEdited By: riya.pandeyUpdated: Mon, 04 Dec 2023 04:33 PM (IST)
Hero Image
90 हजार बिजली उपभोक्ताओं ने लिया ओटीएस का लाभ

संवाद सूत्र, गोंडा। UP Bijli Bill: आठ नवंबर से शुरू हुई एकमुश्त समाधान योजना (ओटीएस) के तहत पंजीकृत कराकर 90 हजार बिजली उपभोक्ता लाभ ले चुके हैं। ओटीएस में रुचि न लेने वाले व शिथिल सहायक अभियंता समेत 18 अवर अभियंता (जूनियर इंजीनियर) को नोटिस जारी की गई है।

ओटीएस के प्रथम चरण में आठ नवंबर से 30 नवंबर तक बिजली उपभोक्ताओं को पंजीकरण कराना था। इसके तहत देवीपाटन मंडल के 70 हजार 220 बिजली उपभोक्ताओं ने ओटीएस का लाभ लेने के लिए पंजीकरण कराया। वहीं 20 हजार उपभोक्ताओं ने पूरी धनराशि जमा कर दी।

ओटीएस के तहत उपभोक्ताओं ने 60 करोड़ किए जमा

मुख्य अभियंता बिजली दीपक अग्रवाल ने बताया कि प्रथम चरण में ओटीएस के तहत उपभोक्ताओं ने पंजीकरण करा कर 60 करोड़ रुपये जमा किए हैं। उन्होंने बताया कि 11 हजार ऐसे बिजली उपभोक्ता हैं जिन्होंने ओटीएस के तहत पंजीकरण तो कराया, लेकिन निर्धारित धनराशि नहीं जमा की।

18 को नोटिस जारी

उन्होंने कहा कि ओटीएस में रुचि न लेने व कार्य में शिथिलता बरतने पर मंडल के तीन अवर अभियंता को निलंबित किया गया है। इसके साथ 18 एसडीओ व अवर अभियंता को नोटिस जारी की गई है। मुख्य अभियंता ने बिजली उपभोक्ताओं से अपील की वह अधिक से अधिक संख्या में ओटीएस का लाभ लें।

यह भी पढ़ें - यूपी पावर कारपोरेशन की एकमुश्त समाधान योजना को एक माह पूरे, अब तक 18 हजार बिजली उपभोक्ताओं से वसूले जा चुके हैं नौ करोड़

यह भी पढ़ें - UP OTS Scheme 2023: पहले चरण में ओटीएस से जुड़े 20 लाख उपभोक्ता, कोष में जमा हुए 2 हजार करोड़ रुपए

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें