Move to Jagran APP

गोंडा में प्रिंसिपल की हत्या को लेकर लोगों में आक्रोश, मार्ग पर शव रखकर किया प्रदर्शन; नौ सूत्रीय मांग पर अड़े रहे परिजन

गत रविवार की रात को सिसहनी गांव स्थित सीडी यादव इंटर कालेज के प्रधानाचार्य दिनेश यादव की सोते समय सिर में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। मंगलवार की सुबह फूलपुर से मृतक परिवारीजन के साथ क्षेत्रीय लोग चांदारत्ती गांव पहुंचे। वहां से कई विद्यालय के विद्यार्थियों के साथ कैंडल मार्च निकालते हुए शव को लेकर फूलपुर तिराहे पर लेकर आए और...

By Amit pandey Edited By: Riya Pandey Published: Tue, 05 Mar 2024 08:52 PM (IST)Updated: Tue, 05 Mar 2024 08:52 PM (IST)
प्रिंसिपल की हत्या के बाद मुआवजे की मांग को लेकर लोगों ने सड़क पर शव रखकर किया प्रदर्शन

संवाद सूत्र, बभनान (गोंडा)। Murder In Gonda: प्रधानाचार्य की हत्या से आक्रोशित मृतक के परिवारीजनों के साथ विद्यालय के कर्मियों, विद्यार्थियों व स्थानीय लोगों ने बभनान-मनकापुर स्थित फूलपुर तिराहे पर शव रखकर मार्ग जामकर प्रदर्शन किया। सुबह साढ़े आठ से शुरू हुआ प्रदर्शन दोपहर लगभग पौने तीन बजे पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल के आश्वासन पर खत्म हुआ।

लगभग छह घंटे तक आक्रोशित लोग मार्ग पर शव रखकर विरोध प्रदर्शन करते रहे। इस दौरान दोनों तरफ वाहनों का लंबा जाम लगा रहा है। पुलिस को जाम छुड़ाने के लिए भी मशक्कत करनी पड़ी। मृतक के भाई उमेश यादव ने नौ सूत्री मांग रखा।

सिर में गोली मारकर हत्या

गत रविवार की रात को सिसहनी गांव स्थित सीडी यादव इंटर कालेज के प्रधानाचार्य दिनेश यादव की सोते समय सिर में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। मंगलवार की सुबह फूलपुर से मृतक परिवारीजन के साथ क्षेत्रीय लोग चांदारत्ती गांव पहुंचे। वहां से कई विद्यालय के विद्यार्थियों के साथ कैंडल मार्च निकालते हुए शव को लेकर फूलपुर तिराहे पर लेकर आए। इसके बाद फूलपुर तिराहे पर शव रखकर बभनान-मनकापुर मार्ग को जाम कर दिया इससे आवागमन ठप हो गया।

सड़क पर शव को रखकर आक्रोशित स्वजन, महिलाएं व लोग प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। मार्ग पर शव रखकर प्रदर्शन करने की सूचना पर जिले के कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई। आक्रोशित भीड़ को हटाने का प्रयास पुलिस करती रही, लेकिन प्रयास विफल रहा। पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल ने प्रदर्शनकारियों से बात की। मृतक के भाई उमेश यादव ने नौ सूत्री मांग रखी।

मुआवजे की मांग

कहा कि मृतक के स्वजन को 50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी जाए। मृतक की पत्नी को सरकारी नौकरी, मृतक के परिवारीजनों की सुरक्षा, स्वजन को शस्त्र का लाइसेंस, मुकदमे में आरोपित के नाम बढ़ाने व शेष आरोपितों की गिरफ्तारी समेत नौ मांगे शामिल रहीं।

एसपी ने आश्वासन दिया कि शेष आरोपित की गिरफ्तारी के लिए टीम लगाई है। जल्द गिरफ्तारी कर ली जाएगी। सुरक्षा का भरोसा दिया। अन्य मांगों के पूरा कराने के प्रयास करने की बात कही। एसपी के आश्वासन पर मार्ग जाम समाप्त हुआ। लगभग छह घंटे बाद आवागमन शुरू हो सका। शाम को स्वजनों ने शव का अंतिम संस्कार किया गया।

रैंबो गैंग संचालित करते हैं आरोपित

प्रधानाचार्य की हत्या के आरोपित रैंबो गैं संचालित करते हैं। इस गैंग के सदस्यों का असलहे के साथ इंटरनेट मीडिया पर वीडियो प्रसारित हो रहा है। इसे लेकर तरह-तरह की चर्चाएं हों रहीं हैं। वहीं चर्चा है कि यदि क्षेत्रीय पुलिस सतर्क होती तो यह घटना न होती।

यह भी पढ़ें-

Gonda: स्कूल के बाहर सो रहे प्रधानाचार्य की गोली मारकर हत्या, पुरानी रंजिश बताई बताई जा रही वजह


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.